ट्विटर पर अब कभी नहीं होगी डोनाल्ड ट्रंप की वापसी

अमेरिका में कैपिटल हील्स पर हुई हिंसा के बाद से ट्विटर नें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था। सोशल मीडिया नेटवर्क ने ट्रंप के हिंसात्मकता और उनकी पॉलेसी का उल्लंघन करने पर उनका अकाउंट ट्विटर से हटा दिया था। अब कंपनी का कहना है कि उनका अकाउंट वापस प्लेटफॉर्म पर नहीं आ सकता है।

बुधवार को कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी ने कहा कि ट्विटर अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्लेटफॉर्म पर वापस आने की अनुमति नहीं देगा। टेलीविजन को दिए अपने एक इंटरव्यू में नेड सहगल ने कहा, “जिस तरह से हमारी नीतियां काम करती हैं, उसके तहत आप प्लेटफॉर्म से हटाए जाते हैं, तो आप मंच से हटा दिए जाते हैं, चाहे आप एक टिप्पणीकार हों, एक सीएफओ हों या एक वर्तमान या पूर्व सार्वजनिक अधिकारी हों।”

ट्विटर पर ट्रम्प की “डे-प्लेटफ़ॉर्मिंग” उनके समर्थकों द्वारा हिंसक विद्रोह के बाद आई थी, जिसने 6 जनवरी को यूएस कैपिटल में घातक घेराबंदी की थी। फेसबुक और अन्य सामाजिक नेटवर्क ने भी इस घटना के बाद ट्रंप पर प्रतिबंध लगा दिया था। सहगल ने कहा, “हमारी नीतियों को यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि लोग हिंसा को उकसा नहीं रहे हैं और अगर कोई ऐसा करता है तो हमें उन्हें सेवा से हटाना होगा और हमारी नीतियां लोगों को वापस नहीं आने देंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *