IPL में धोनी के बाद कौन संभालेगा चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान, सामने आया दिग्गज खिलाड़ी का नाम

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन हाल ही में समाप्त हुआ है। आईपीएल 2020 का यह सीजन कई मायनों में खास रहा है जिसमें फैन्स को कई तरह की चीजें पहली बार देखने को मिली हैं। इस दौरान पहली बार हुआ जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई कर सकी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी मैच में कप्तान एमएस धोनी ने भी यह साफ कर दिया था कि वह फिलहाल आईपीएल से संन्यास लने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हालांकि उनकी कप्तानी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है और साफ किया है कि अगर सीएसके की टीम में धोनी के बाद किसे कप्तानी करने का मौका मिल सकता है। संजय बांगर का मानना है कि अगले सीजन के लिये सीएसके की टीम अपनी कप्तानी में बदलाव कर सकती है और धोनी के बजाय फाफ डुप्लेसिस को कप्तानी का मौका दे सकती है। बांगर का मानना है कि सीएसके की टीम अपने भविष्य की टीम को बनाने के चक्कर में कप्तानी में बदलाव कर सकती है और धोनी की अनुपस्थिति में उसके पास डुप्लेसिस के अलावा कोई और दूसरा अच्छा विकल्प नहीं है।

स्टार स्पोर्टस के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए संजय बांगर ने कहा कि 2011 विश्व कप के बाद शायद धोनी ने पहली बार भारतीय टीम से अपनी कप्तानी छोड़ने के बारे में सोचा था, मगर वो जानते थे कि भारत को अभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और टीम के सामने कुछ मुश्किल मैच आने वाले हैं। उस समय भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी कप्तानी करने के लिये तैयार भी नहीं था। धोनी ने सही समय पर विराट कोहली को कप्तानी सौंपने का फैसला किया और बतौर खिलाड़ी टीम में खेले। संजय बांगर ने इस बारे में आगे बात करते हुए कि उनका मानना है कि धोनी आईपीएल 2021 में सीएसके की कमान डुप्लेसिस को सौंप देंगे और बतौर खिलाड़ी खेलना पसंद करेंगे।

संजय बांगर का मानना है कि सीएसके की टीम के पास डुप्‍लेसिस को कप्तानी देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। सीएसके की टीम नीलामी या ट्रेडिंग के दौरान किसी भी ऐसे खिलाड़ी को नहीं लेगी जिसके पास कप्तान बनने की काबिलियत हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *