दिल्ली को थी दहलाने की साजिश? पुलिस के हत्थे चढ़े दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकी, 10 जिंदा कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखते हैं और दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात 10 बजे के करीब दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा गया। पुसिल इनके पास से पुलिस ने दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। दोनों जम्मू-कश्मीर (एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा) के रहने वाले हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकियों के दिल्ली में भी कनेक्शन हैं। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

इससे पहले मई में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली में धौला कुआं के पास रिज रोड पर हुई मुठभेड़ के बाद इस्लानिम स्टेट ऑफ सीरिया एंड ईराक के एक आतंकी को पकड़ा था।। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के रहने वाले इस आतंकी के पास से विस्फोटक सामान- IED और हथियार बरामद किया गया था। इस आतंकी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि भारत में बड़ा हमला करने की प्लानिंग थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: