बारिश से हाहाकार: लखनऊ एयरपोर्ट का रनबे डूबा, कई इलाकों में भरा पानी, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

बुधवार की देर रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार की दोपहर तक जारी है। करीब 15 घंटे से लगातार हो रही बारिश से लखनऊ ही नहीं पूरे प्रदेश के कई शहरों शहरों में पानी भर गया। यहां के कई इलाके भी डूब गए हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ बारिश के पानी से प्रभावित हुआ है। यहां सड़कों से लेकर घरों तक में पानी घुस गया है। इसको लेकर डीएम के आदेश के बाद पहली बार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। लखनऊ कमिश्नरेट की ओर से जारी अलर्ट में लोगों को घरों से न निकलने की अपील की गई है। अलर्ट में कहा गया है कि यदि बेहद जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें। बारिश के चलते बिजली के खंभों और तार से दूरी बनाएं।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 118.4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। जिसके चलते कई इलाके पानी से लबालब हुए हैं। बुधवार की देर रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार तक जारी रही। करीब 15 से 16 घंटे से बारिश लगातार जारी है। लगातार हो रही बारिश से एयपोर्ट का रनवे, बस अड्डे समेत घरों तक में पानी भर गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो रखा है। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से कई शहरों में बिजली भी गुल रही।

सड़क से लेकर घरों तक भरा पानी

15 घंटे से लगातार हो रही बारिश से घरों तक में पानी भर गया है। किचेन से लेकर बेडरूम तक हर जगह घरों में पानी ही नजर आ रहा है। लखनऊ हाल तो सबसे बुरा है। यहां आरटीओ दफ्तर से लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन, गोमती नगर स्टेशन में बारिश का गंदा पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट का रनवे भी डूब गया है। बारिश के चलते मौसम भी ठंड का एहसास भी होने लगा है।

लखनऊ के इन इलाकों में बारिश का पानी

गोमती नगर, हजरतगंज, बालू अड्डा, फैजुल्लागंज, अमीनाबाद चौक, ठाकुरगंज, मवैया, हुसैनगंज, कैंट, प्रयाग नारायण रोड, जानकीपुरम, श्रृंगारनगर, आलमबाग, चारबाग में सबसे ज्यादा पानी भरा है। इसके अलावा महानगर गोल मार्केट, विकासगंज कपूरतला जैसे अन्य इलाके भी बारिश के पानी से प्रभावित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *