इमरान को बड़ा भाई कह सिद्धू ने कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी की?

रणघोष अपडेट. पंजाब से

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के कुछ महीने पहले ही बीजेपी को एक नया हथियार थमा दिया है। गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के मौके पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाक प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को बड़ा भाई बता कर सिद्धू ने पाकिस्तान को अंदर घुस कर मारने और उसे एक शत्रु के रूप में पेश करने वाली बीजेपी को सुनहरा मौका दे दिया है।अब बीजेपी सलमान खुर्शीद की किताब और सिद्धू के बयान दोनों को एक साथ जोड़ कर एक ऐसा नैरेटिव खड़ा करने की कोशिश में है, जिसमें वह यह बता सके कि कांग्रेस पार्टी हिन्दुओं के ही ख़िलाफ़ नहीं है, बल्कि देश के भी विरोध में है और अपने चुनावी फ़ायदे के लिए देश के शत्रु के साथ गलबहियाँ कर रही है।

क्या कहा सिद्धू ने?

नवजोत सिंह सिद्धू जब शुक्रवार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा गए तो पाकिस्तान के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की ओर से उनकी मेजबानी की और खूब आवभगत की। सिद्धू ने कह दिया कि इमरान ख़ान उनके ‘बड़े भाई’ की तरह हैं और वह उन्हें ‘बहुत ही प्यार करते हैं।’बीजेपी उन पर टूट पड़ी और उसके राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक के बाद कई ट्वीट कर  कांग्रेस पार्टी पर भयावह हमला बोला दिया।  उन्होंने तंज करते हुए ट्वीट किया कि सिद्धू पाकिस्तान जाएं और इमरान ख़ान व पाकिस्तन का महिमा मंडन न करें, ऐसा हो नहीं सकता।

मुसलिम तुष्टीकरण?

बीजेपी ने इसके साथ ही कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ का मुद्दा भी उठाया और इसे कांग्रेस की मुसलिम तुष्टीकरण की नीति क़रार दिया है। बता दें कि खुर्शीद की इस किताब में हिन्दुत्व की तुलना इसलामी जिहाद व इसलामिक स्टेट व तालिबान से की गई है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस मुसलमानों को खुश करने के लिए हिन्दुत्व की तुलना इसलामी जिहाद से करती है और पाकिस्तान व इसके प्रधानमंत्री की तारीफ करती है व इसके लोग इमरान ख़ान को अपना बड़ा भाई मानते हैं। बीजेपी के इस राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक वीडियो भी जारी किया।

कांग्रेस का पलटवार

पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री परगट सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव किया है और बीजेपी पर हमला किया है, पर बीजेपी ने कांग्रेस को बचाव की मुद्रा में ला खड़ा किया है। परगट सिंह ने कहा, “जब पीएम मोदी पाकिस्तान जाएं तो वह देश प्रेमी लेकिन जब सिद्धू जाएं तो वह देश द्रोही।”  स्वयं सिद्धू ने भी कह कि बीजेपी को जो कहना है, कहती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *