यदि आप भी करते है गीज़र का उपयोग तो ये खबर आपके लिए जरुरी है

गैस गीजर ने फिर ली जान!

नहाने के दौरान दम घुटने से हुई महिला की मौत, 7 दिन में 4 मौतें


श्रीगंगानगर में एक और महिला की गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाते समय मौत हो गई. हादसे के दौरान घर में अकेली थी. महिला परिजनों को बाथरूम में अचेत हालत में पड़ी मिली थी. संभावना जताई जा रही है कि नहाने के दौरान गैस गीजर से दम घुटने से महिला की मौत हुई है. श्रीगंगानगर में बीते पांच दिनों में इस तरह से यह दूसरी मौत हुई है. वहीं इस इलाके में एक सप्ताह के भीतर ये चौथी मौत है. इसी सप्ताह श्रीगंगानगर से सटे हनुमानगढ़ जिले में भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाते समय दंपति की मौत हो गई थी. गैस गीजर लगे बाथरूमों में हो रही मौतों से लोग सकते में हैं.

पुलिस के अनुसार हादसा श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय के पुरानी आबादी थाना इलाके के वार्ड नंबर 15 की गांधी बस्ती में सोमवार को हुआ. वहां 45 वर्षीय महिला प्रमिला गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान ही अचेत हो गई. घर में कोई सदस्य नहीं होने के कारण उसे समय पर सहायता नहीं मिल पाई. उसके बाद महिला का बेटा स्कूल से लौटा. उसने मां को तलाश किया तो वह नहीं मिली. इस पर उसने बाथरूम में जाकर देखा तो प्रमिला वहां अचेत पड़ी मिली.

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित

बेटे ने तत्काल आसपास के लोगों की इसकी सूचना दी और एम्बुलेंस को बुलाया. एम्बुलेंस से अचेत महिला को अस्पताल ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतका प्रमिला मूल रूप से श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान की रहने वाली थी. लालगढ़ जाटान में प्रमिला का पति दुकान चलाता है. प्रमिला पढ़ाई कर रहे अपने बेटे के साथ श्रीगंगानगर में रह रही थी. संभवतया जताई जा रही है कि गैस गीजर की वजह से नहाने के दौरान बाथरूम में ऑक्सीजन लेवल कम होने से महिला अचेत हो गई जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उसके बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा.

श्रीगंगानगर में 27 जनवरी को भी हुआ था ऐसा हादसा

उल्लेखनीय है कि हाल ही में 27 जनवरी को श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर ही एफ ब्लॉक स्थित पीजी में रहकर पढ़ाई कर रही नर्सिंग छात्रा रजनी कुम्हार की भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान दम घुटने से मौत हो गई थी. एक सप्ताह के दौरान ही श्रीगंगानगर जिले में गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान 2 मौतें हो जाने से लोग हैरान हैं. इससे पहले बीते सप्ताह पड़ोसी ही श्रीगंगानगर जिले के हनुमानगढ़ में भी एक पति पत्नी की भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *