विशाखापट्टनम होगी आंध्रप्रदेश की नई राजधानी

आंध्रप्रदेश की राजधानी में बदलाव किया गया है. अब राज्य की राजधानी अमरावती नहीं होगी. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने ऐलान किया है कि विशाखापट्टनम को दक्षिण भारतीय राज्य आंध्रप्रदेश की नई राजधानी के रूप में जाना जाएगा.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार आंध्रप्रदेश के लिए एक नई राजधानी की घोषणा नौ साल बाद हुई है जब तेलंगाना राज्य को उसके क्षेत्र से अलग किया गया था और हैदराबाद को उसकी राजधानी के रूप में दिया गया था. दिल्ली में एक कार्यक्रम में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने जगन रेड्डी ने कहा, ‘मैं आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित करता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है. मैं खुद भी आने वाले महीनों में विशाखापट्टनम में शिफ्ट हो जाऊंगा.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एक वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं. यह 3 और 4 मार्च को विशाखापट्टनम में आयोजित होने जा रहा है. मैं इस अवसर को आप सभी को व्यक्तिगत रूप से शिखर सम्मेलन में आमंत्रित कर रहा हूं. आप सभी से अनुरोध है कि आप ना केवल यहां आएं बल्कि विदेशों में अपने सहयोगियों के सामने इसे लेकर एक अच्छा और एक मजबूत शब्द भी रखें.

मालूम हो कि वह दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की बैठक में बोल रहे थे. रेड्डी ने विदेशी और घरेलू निवेशकों से आग्रह करते हुए कहा कि वे यहां आएं और देखें कि आंध्र प्रदेश राज्य में व्यापार करना कितना आसान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *