मिसाल! चूरू में अनोखी शादी की हर तरफ चर्चा, 1 रुपया और नारियल लेकर लिए सात फेरे, जानें वजह

शादी के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपए फिजूल खर्च कर अपनी शान समझने वालों के लिए सादुलपुर के आदित्य औररोहतक निवासी एकता मलिक का यह नवविवाहित जोड़ा मिसाल है. जिन्होंने 1 रुपया और नारियल में शादी की तमाम रस्में पूरी की. सादुलपुर निवासी मीर सिंह पूनिया ने अपने पुत्र की शादी में 1 रुपया और नारियल लेकर तथा भात की परंपरा में भी रुपया नारियल लेकर अनोखी मिसाल कायम की है. पूनिया ने अपने पुत्र आदित्य पूनिया की शादी रोहतक निवासी एकता मलिक के साथ की.

शादी समारोह में दूल्हे के पिता ने लगन में एक रुपया नारियल तथा विदाई के समय भी एक रुपया व नारियल लेकर अनूठी मिशाल पेश की. साथ ही दूल्हे की माता संजू देवी ने भी भातियों से सिर्फ एक रुपया लिया व केवल चुनरी ओढ़कर भात की रस्म अदा की. इस अवसर पर पूनिया ने कहा कि लड़की से बड़ा कोई धन नहीं होता है अगर बहु को बेटी मानकर शादी की जाए तो दहेज जैसी बुराई को समाज से पूरी तरह खत्म किया जा सकता है.

शादी में कई जनप्रतिनिधि भी रहे मौजूद
बिना दहेज हुई इस शादी में तारा नगर विधायक नरेंद्र बुडानिया, स्थानीय विधायक डॉ कृष्णा पूनिया, पूर्व विधायक मनोज न्यांगली मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया,पूर्व विधायक नन्दलाल पूनिया, इंद्र सिंह पूनिया, मालपुरा के विधायक रणवीर सिंह पहलवान, अमरपुरा धाम के महंत सुरेंद्र सिंह राठौड, प्रोफेसर दिलीप सिंह पूनिया, द्रोणाचार्य अवॉर्डी अनूप कुमार बघेला, जाट महासभा के संरक्षक चौधरी भलेराम पूनिया, भाजपा नेता राकेश जांगिड़ मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *