नारनौंद में एक्शन मोड में नजर आए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, मार्केट कमेटी सचिव को सस्पेंड व डीएफएससी को चार्जशीट करने के आदेश

  • नारनौंद व बास अनाज मंडियों में गेहूं खराबे के आकलन व अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने को सोमवार को चंडीगढ़ मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम करेगी दौरा।
  • डिप्टी सीएम बोले, कहा- किसानों व जनता का हित सर्वोपरि।

रषघोष न्यूज. नारनौंद/चंडीगढ़ | नारनौंद व बास अनाज मंडियों में अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बीच उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मार्केट कमेटी सचिव को सस्पेंड तथा जिला खाद्यापूर्ति नियंत्रक को चार्जशीट करते हुए पूरे मामले की जांच मुख्यालय के उच्चाधिकारियों से करवाने के आदेश दिए हैं। शनिवार को उपमुख्यमंत्री नारनौंद में जनसमस्याओं की सुनवाई करने उपरांत अनाज मंडी का दौरा कर रहे थे।

इस दौरान आढ़तियों व किसानों ने गेहूं की बर्बादी और उन्हें हुए भारी नुकसान को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष अपनी बात रखी थी। उपमुख्यमंत्री ने आढ़तियों व किसानों को आश्वासन दिया कि सरकार उनका नुकसान नहीं होने देगी। इस संबंध में उन्होंने मौके पर ही चंडीगढ़ मुख्यालय पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व खाद्यापूर्ति विभाग के प्रशासनिक सचिवों से फोन पर बात की और उन्हें मंडियों में फैली अव्यवस्थाओं के लिए मार्केट कमेटी सचिव राजेंद्र व डीएफएससी सुभाष सिहाग के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा।

इसके साथ ही पूरे मामले की जांच व नुकसान के आकलन के लिए उन्होंने मुख्यालय की एक कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए। यह कमेटी सोमवार को क्षेत्र का दौरा करेगी और यहां हुए नुकसान के आकलन के बाद जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही भी तय करेगी। अनाज मंडी का दौरा करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रथम दृष्टया अनाज मंडी से पानी की निकासी न होने तथा अधिकारियों की लापरवाही के कारण हजारों मीट्रिक टन गेहूं का नुकसान हुआ लगता है। उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी आढ़ती या किसान का कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान हित हमारे लिए सर्वोपरि है।

 

इससे पूर्व उन्होंने दादा देवराज धर्मशाला में 100 जन समस्याओं पर सुनवाई की। क्षेत्र के लोगों ने मुख्य रूप से बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज, गली, बीपीएल राशन कार्ड सहित अन्य समस्याएं उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखीं। उपमुख्यमंत्री ने मौके पर ही समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा।

      

इस अवसर पर पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक, एसडीएम विकास यादव, उपमुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर सतीश बेनीवाल, आईएफएस डॉ. सुनील कुमार, जजपा के जिलाध्यक्ष जयपाल बांडाहेड़ी, युवा जिला प्रधान अमित बूरा, हलका प्रधान ओमप्रकाश खरबला, अमरजीत मलिक, मनजीत कापड़ो, महिला जिला प्रधान छन्नो देवी, सेवापति पानु, अनिल दुहन, ईश्वर सिंघवा, कुलबीर उर्फ ढिल्लु सहित पंचायत निकायों के प्रतिनिधि, वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी, आढ़ती एसोसिएशन के सदस्य, विभिन्न गांवों से आए किसान, गणमान्य नागरिक व विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *