धारूहेड़ा चेयरमैन कंवर सिंह की शैक्षणिक योग्यता की आज जांच करेंगे एसडीएम

रणघोष अपडेट. रेवाड़ी. धारूहेड़ा


नगर पालिका धारूहेड़ा चुनाव में चेयरमैन बने कंवर सिंह की शैक्षणिक योग्यता की जांच अब एसडीएम रेवाड़ी को सौंपी गई है। 14 जनवरी को उन्हें कागजातों के साथ पेश होने को कहा गया है। यहां बता दें कि इस चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे संदीप बोहरा एवं अन्य सात उम्मीदवारों की शिकायत पर हरियाणा चुनाव आयोग के आदेश पर जिला प्रशासन ने यह जांच शुरू की है।

पत्र में संदीप बोहरा की शिकायत का हवाला देते हुए बताया गया है कि कंवर सिंह ने अपनी दसवीं की जो मार्क्स सीट नामाकंन भरते समय जमा कराई है। वह फर्जी है। इसके लिए बोहरा  ने कई साक्ष्य पेश किए हैं जो कहीं ना कहीं मार्क्स सीट की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उधर कंवर सिंह भी स्पष्ट तौर से कह चुके हैं कि प्रत्याशी हार को बर्दास्त नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वे बेबुनियाद आरोप लगाकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

  एसडीएम की जांच रिपोर्ट से तय होगी धारूहेड़ा चुनाव की तस्वीर साफ

अभी तक निर्वाचित हुए जनप्रतिनिधियों ने शपथ तक ग्रहण नहीं की है। इससे पहले चल रही जांच ने धारूहेड़ा नगर पालिका चुनाव को लेकर एकाएक हलचल ला दी है। अगर जांच में मार्क्स सीट फर्जी साबित हो जाती है तो कंवर सिंह चौतरफा घिर सकते हैं। अगर यह मामला कोर्ट में चला जाता है और लंबा चलता है तो संदीप बोहरा को भी आगे चलकर कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: