अग्निपथ: बिहार में तीसरे दिन भी उग्र प्रदर्शन, ट्रेनों में लगाई आग, कई ट्रेनें रद्द

रणघोष अपडेट. देशभर से 

सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना का जोरदार विरोध जारी है। छात्र और सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी बिहार में शुक्रवार को भी सड़क पर उतर आए हैं और उन्होंने उग्र प्रदर्शन किया। बिहार के लखीसराय, समस्तीपुर में तो एक पूरी बोगी में ही प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। ट्रेनों में तोड़फोड़ की भी घटना हुई है।इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और बड़ी संख्या में ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा है। 

आरा में हुई गिरफ्तारी 

आरा में कई प्रदर्शनकारियों पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है तो कई को गिरफ्तार किया गया है। बेगूसराय में युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। डुंमराव में छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी तो बिहिया में ट्रेनों को रोक दिया गया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर, गाजीपुर, बलिया, आगरा सहित कई जगहों पर जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। तेलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। आंदोलनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर स्टॉलों में तोड़फोड़ भी की है। बिहार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और दिल्ली सहित 10 राज्यों में फैल गया है। ऐसे में केंद्र सरकार निश्चित रूप से इस योजना को लेकर घिर गई है। गुरूवार को भी बिहार के 8 जिलों में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए थे और उन्होंने उग्र प्रदर्शन किया था। जहानाबाद, बक्सर, मुंगेर, सहरसा, आरा और नवादा में जोरदार प्रदर्शन हुआ था। कैमूर और छपरा में छात्रों ने एक ट्रेन में आग लगा दी थी। कई जगहों पर बसों के शीशे तोड़ दिए गए थे। 

बीजेपी विधायक पर हमला

नवादा में गुरूवार को बीजेपी की विधायक अरुणा देवी के वाहन पर हमला किया गया। इस हमले में विधायक सहित पांच लोग घायल हो गए। नवादा में बीजेपी के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई। आरा स्टेशन पर उग्र हुए छात्रों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने उपद्रव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *