अब तक 5 हमने मारे हैं…’, कहने वाले पूर्व भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज, कांग्रेस ने साधा निशाना

रणघोष अपडेट. देशभर से

राजस्थान के पूर्व भाजपा विधायक ज्ञान देव आहूजा, जिनका यह कहते हुए वीडियो वायरल हुआ कि उनके समर्थकों ने अब तक गाय की तस्करी के लिए “पांच लोगों की हत्या” की है, उनके खिलाफ अब अलवर पुलिस ने कथित तौर पर नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया है।

गोविंदगढ़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ शिव शंकर ने कहा कि पुलिस ने उस वीडियो के आधार पर मामला दर्ज किया था, जो 45 वर्षीय चिरंजीलाल सैनी के परिवार से मिलने के बाद सामने आया था, जिन्हें मेव मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने ट्रैक्टर चोरी के संदेह में पिछले शुक्रवार को पीटा था।सैनी की सोमवार को जयपुर के राजकीय एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।शंकर ने कहा कि धर्म के आधार पर नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए आईपीसी की धारा 153-ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।वीडियो में, भाजपा नेता टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।उन्होंने कहा, “हमने अब तक पांच लोगों की पीट-पीट कर हत्या की है, चाहे वह लवंडी या बहरोड़ में हो। इस क्षेत्र में पहली बार ऐसा हुआ है कि उन्होंने किसी की हत्या की है। मैंने कार्यकर्ताओं को मारने के लिए खुली छूट दी है। हम उन्हें बरी कर जमानत दिलाएंगे।”  विधायक वीडियो में पहलू खान और रकबर खान लिंचिंग मामलों का जिक्र करते हुए नजर आ रहे हैं।इस टिप्पणी पर विवाद खड़ा होने पर भाजपा के अलवर (दक्षिण) प्रमुख संजय सिंह नरुका ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पार्टी की ”यह सोच नहीं है।”  उन्होंने कहा, “ये उनके अपने विचार हैं।”संपर्क करने पर, रामगढ़ के पूर्व विधायक ने कहा कि गौ तस्करी और वध में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।  विधायक ने कहा कि वह एक स्थानीय आरएसएस नेता के साथ बैठे थे जिन्होंने सैनी की पीट-पीट कर हत्या के विरोध में आंदोलन शुरू करने का सुझाव दिया था।आहूजा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उन्होंने स्पीकर से कहा कि गायों की तस्करी करने वाले पांच मेव मुसलमानों को हमारे कार्यकर्ताओं ने पीटा।

उन्होंने कहा, “यह मेव लोग हैं जो गाय की तस्करी और वध करते हैं और हिंदुओं में गायों के लिए भावनाएं हैं, इसलिए वे ऐसे तस्करों को निशाना बनाते हैं।” उन्होंने कहा कि अपने कार्यकर्ताओं की रक्षा करना उनका कर्तव्य था।वीडियो को साझा करते हुए, राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इसने भाजपा का असली चेहरा उजागर कर दिया है।

उन्होंने कहा, “भाजपा के धार्मिक आतंक और कट्टरता का और क्या सबूत चाहिए? भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है।”हाल के वर्षों में, अलवर में कम से कम दो घटनाएं हुई हैं जहां गौ तस्करी के आरोप में गौरक्षकों ने मेव समुदाय के लोगों पर हमला किया था। ऐसी ही एक घटना में, 55 वर्षीय पहलू खान की 1 अप्रैल, 2017 को बहरोड़ में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इसी तरह, रकबर खान की 20 जुलाई, 2018 को अलवर के रामगढ़ के लावंडी गांव में गौ तस्करी के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *