इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर आया पाकिस्तान का ड्रोन

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से ड्रोन दिखा है. ये घटना राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर सेक्टर में 7 और 8 फरवरी की रात की है. श्रीकरणपुर सेक्टर के गांव 24 के पिलर संख्या 322 के पास पाकिस्तानी ड्रोन के मुवमेंट देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल की 77 वीं बटालियन के जवानों ने तकरीबन एक दर्जन राउंड फायर करते हुए पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ दिया.
स्थानीय पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा संबंधित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि सर्च ऑपरेशन और नाकाबंदी के दौरान न तो कोई संदिग्ध सामान रिकवर हुआ और नहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति पकड़ में आया. ऐसे में संभावना जताई जा रही है सीमा पार पाकिस्तान से आया पाकिस्तानी ड्रोन जवानों की मुस्तैदी के चलते वापस अपने सीमा क्षेत्र में लौट गया.
गौरतलब है कुछ दिनों पूर्व केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र के 77BNएरिया में भी आधी रात को पाकिस्तानी ड्रोन के द्वारा भारतीय सीमा में अवैध मादक पदार्थ हेरोइन की डिलीवरी की गई थी. इस पर पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फायर कर न केवल पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया बल्कि ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में ड्रॉप की गई लगभग सवा 6 किलो हेरोइन भी जब्त की थी. इसके साथ ही हेरोइन की डिलीवरी लेने आए पंजाब के तस्कर को पकड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *