इन 3 तरीकों से होगा धरती का विनाश! तबाही आने से पहले दिखेंगे ऐसे संकेत, नहीं बचेगा एक भी इंसान

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने कई बार दुनिया के अंत की भवष्यवाणियां की. इन भविष्यवाणियों के आधार पर कई खबरें बनी, लोगों ने मरने से पहले अपनी आखिरी ख्वाहिशें पूरी की. लेकिन जिस जिन धरती का विनाश होने की बात होती, उस दिन कुछ भी नहीं होता. कई कैलेंडर्स ने भी दुनिया के खत्म होने का ऐलान कर दिया था. लेकिन आज तक दुनिया ज्यों की त्यों ही चल रही है. अब एक्सपर्ट्स ने बताया है कि कौन से वो तीन तरीके हैं, जिनसे धरती का अंत सम्भव है?

दुनिया का अंत यानी पृथ्वी से इंसानों का खात्मा. इसकी कई डेट्स आती रहती हैं. कभी किसी की खबर आती है तो कभी किसी अन्य प्रकार का प्रलय आने की बात कही जाती है. लेकिन अब एक्सपर्ट्स ने बता दिया है कई अगर दुनिया खत्म होगी, तो सिर्फ तीन कारणों से. आपको यकीन नहीं होगा कि इसमें से दो कारण खुद इंसान ने बनाए हैं. इंसानों की करतूत का होगा कि दुनिया से उसका खात्मा हो जाएगा.

दो है इंसानों की करतूत
उल्कापिंड के अलावा अगर धरती पर प्रलय आएगी तो वो इंसाओं के कारण. बताए गए तीन कारणों में से दो इंसानों ने ही बनाए हैं. दूसरे ग्रह पर रहने वाले एलियंस से इंसान लगातार सम्पर्क करने की कोशिश कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये एलियंस शायद फ्रेंडली ना हो. ये पृथ्वी पर हमला कर सकते हैं और इस तरह तबाही आ सकती है. तीसरा और आखिरी कारण रोबोट्स है. इंसानों द्वारा बनाए कुछ रोबोट्स जानलेवा हो जाएंगे. ये इंसान पर ही हमला कर देंगे और धरती का विनाश हो जाएगा. इस तरह इंसानों की करतूत के कारण ही पृथ्वी का खात्मा होने की पूरी उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *