इस वर्ष एतिहासिक सफलता प्राप्त करते हुए आरपीएस ग्रुप ने भारतीय सेना को दिए 6 लेफ्टिनेंट

-लिखित परीक्षा के बाद अब एसएसबी की कठिन चुनौती को भी किया पार

-ग्रुप ने सभी सफल छात्रों को दी बधाई, विद्यालयों में खुशी का माहौल

-उचित मंच के माध्यम से ही प्रतिभाएं पहुंच रही है लक्ष्य पर :- डॉ. ओपी यादव


इस वर्ष एतिहासिक सफलता प्राप्त करते हुए आरपीएस ग्रुप ने भारतीय सेना को 6 लेफ्टिनेंट दिए हैं। लिखित परीक्षा के बाद अब एसएसबी की कठिन चुनौती को पार करते हुए विद्यार्थियों ने यह सफलता पाई है। छात्रों की इस सफलता पर आरपीएस ग्रुप ने सभी छात्र-छात्राओं व स्टाफ सदस्यों ने खुशी जताई। छात्रों की इस उपलब्धि पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव, चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजी मनीष राव, प्राचार्य सुभाष यादव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर ने बधाई देते हुए सभी सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

छात्रों की सफलता पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने कहा कि एक ही संस्था द्वारा देश की सेना को 6 लेफ्टिनेंट देना एक बड़ी उपलब्धि है। विद्यालय में बच्चों को उचित मंच प्रदान कर दी जाने वाली संस्कारयुक्त शिक्षा का ही परिणाम है कि आज देशभर में विद्यालय के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ रहे हैं। डॉक्टर, इंजीनियर, लेफ्टिनेंट के साथ-साथ विद्यालय ने देश को आईएएस अधिकारी भी दिए हैं। यह सब अभिभावकों के विश्वास व बच्चों और शिक्षकों की मेहनत से ही सफल हो पाया है। ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को तरासने के लिए उसे सही समय पर सही मंच मिलना अति आवश्यक है। आरपीएस ग्रुप बच्चों को उनके लक्ष्य पर पह़ुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी का नतिजा है कि विद्यालय के बच्चे शिक्षा ही नहीं हर क्षेत्र में परचम लहरा रहे हैं।

 प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि एनडीए की एसएसबी में इस वर्ष आरपीएस ग्रुप से विश्वजीत, आदित्य कुमार, साहिल कुमार, उत्तम सिंह, रोहित कुमार तथा रवि कुमार ने सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के मार्ग दर्शन में मेहनत करने वाले बच्चे अवश्य ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं। उक्त सभी छात्रों ने भी अपने शिक्षकों के मार्ग दर्शन में कड़ी मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है जो सभी छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा है।

ग्रुप के छात्रों ने एसएसबी की बड़ी चुनौती को किया पार

विद्यालय प्राचार्य सुभाष यादव ने बताया कि एनडीए देश की महत्वपूर्ण परीक्षा है जिसमें लिखित परीक्षा में देशभर से लाखों बच्चे भाग लेते हैं। लिखित परीक्षा के माध्यम से देश से मात्र 200 से 250 बच्चों का चयन किया जाता है पहले चरण की लिखित परीक्षा में सफल विद्यार्थी एसएसबी में शामिल होते हैं जो बड़ी चुनौतियों से भरी परीक्षा होती है। लिखित परीक्षा में आरपीएस स्कूल की अपार सफलता के बाद बीते दिसंबर और जनवरी माह में एनडीए एसएसबी एक्सपर्ट द्वारा बच्चों को ट्रेनिंग दिलाई गई जिसका परिणाम उन्हें 6 छात्रों की सफलता के रूप में मिला है। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों ने देहरादून में आयोजित एसएसबी में शानदार सफलता हासिल कर देशभर में विद्यालय, जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस मौके पर विंग हैड पवन तिवाड़ी, प्रीति शर्मा, अनिता अहलावत, जिले सिंह सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ सदस्यों ने भी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *