उपद्रवियों ने किया लाल किले की प्राचीर का ‘चीर हरण’, तस्वीरों-VIDEO में देखें धरोहर का कैसा हुआ बुरा हाल

जिस लाल किले पर पूरे भारतवासियों को गर्व है, जिस लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री हर साल तिरंगा फहराते हैं, उस ऐतिहासिक इमारत की ऐसी दुर्दशा होगी, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने ऐसा उत्पात मचाया, जिसकी तस्वीरें हर भारतीय को झकझोंर रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर प्रदर्शकारियों ने न सिर्फ निशान साहिब फहराया, बल्कि जमकर तोड़फोड़ भी की। लाल किले की दीवारों से लेकर गाड़ियों और कुर्सियों तक को तोड़ दिया है और काफी नुकसान पहुंचाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने लाल किले का क्या हाल है, उसे तस्वीरों के जरिए दिखाया है। सिंघु और टिकरी बॉर्डर से आये प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर में लाल किले पर जमकर हंगामा काटा। इतना ही नहीं, उन्होंने टिकट काउंटर को तोड़ा, एंट्री गेट पर तोड़फोड़ की और वहां पर लगीं मेटल डिटेक्टर मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया।

https://twitter.com/ANI/status/1354309312747716610?s=20

बता दें कि लाल किले पर हुए कल के तांडव को देखते हुए केंद्रीय टूरिजम् मंत्री प्रहलाद पटेल आज वहां स्थिति का जायजा लेने पहुंचे हैं। आज लाल किले पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अधिक जवानों को तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *