एलन मस्क के पास नहीं बचा किराये का पैसा!

भारत में 2 ऑफिस पर जड़ा ताला, कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम


Twitter ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत में अपने 3 ऑफिस में से 2 को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. कंपनी में तमाम तरह की लागत को कम करने के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का मिशन कॉस्ट कटिंग जारी है, जिसके जरिए वे कंपनी के खर्चों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने दिल्ली और मुंबई में स्थित ट्विटर के ऑफिस पर ताला जड़ दिया है.
दरअसल पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया तभी से एलन मस्क छंटनी समेत कई ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं. इनमें दुनियाभर में ट्विटर के ऑफिसेज खाली करने का निर्णय भी शामिल है.
सिर्फ बेंगलुरु ऑफिस से चल रहा है काम
इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग ने बताया कि ट्विटर ने दिल्ली और मुंबई के अपने कार्यालयों को बंद कर दिया है. कंपनी बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में ऑफिस से ऑपरेट कर रही है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर रहते हैं. इस घटनाक्रम से जुड़े लोगों ने कहा, जानकारी निजी होने के कारण इसकी पहचान नहीं की जा रही है. ट्विटर ने पिछले साल के आखिरी में छंटनी के दौरान भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 फीसदी लोगों को नौकरी से निकाल दिया था.
ऑफिस की चीजें भी हो चुकी हैं नीलाम
सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय की कुछ चीजों की नीलामी की. इस नीलामी में ट्विटर ऑफिस के सोफा, कुर्सी, सजावटी सामान और रसोई उपकरणों सहित 631 वस्तुओं को रखा गया है. हैरिटेज ग्‍लोबल पार्टनर्स सर्विसेज के अनुसार, ऑनलाइन नीलामी में ट्विटर बर्ड स्‍टैच्‍यू 100,000 डॉलर यानी 81,25,000 रुपये में बिका. 10 फुट ऊंची निओन लाइट 40,000 डॉलर में नीलाम हुई है.

One thought on “एलन मस्क के पास नहीं बचा किराये का पैसा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *