काबुल: स्कूल में 3 बड़े धमाके, कई छात्रों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में स्थित एक स्कूल में मंगलवार को तीन जोरदार धमाके हुए हैं। इन धमाकों में कई छात्रों के मारे जाने की खबर है। स्कूल के आसपास शिया हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। अफगानिस्तान में इससे पहले भी इस समुदाय के लोगों पर आतंकी हमले हो चुके हैं। काबुल कमांडो फोर्स के प्रवक्ता खालिद ने बताया कि एक हाई स्कूल में धमाका हुआ है जिसमें शिया समुदाय के कुछ लोग मारे गए हैं। धमाके में कई लोग घायल भी हुए हैं। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान ने पिछले साल अगस्त में जब हुकूमत संभाली थी तो उसने सभी की हिफाजत का दावा किया था लेकिन अफगानिस्तान को समझने वाले जानकारों का कहना है कि वहां आतंकवाद का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

पेशावर: शिया मस्जिद में धमाका 

बीते मार्च महीने में पाकिस्तान के पेशावर में शिया समुदाय की एक मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ था और इसमें 56 लोगों की मौत हुई थी और 200 लोग घायल हुए थे।

धमाका उस वक्त हुआ था जब लोग शुक्रवार की नमाज के लिए मस्जिद में इकट्ठा हुए थे। पेशावर अफगानिस्तान से लगता हुआ इलाका है और यहां भी शिया और अहमदिया समुदाय के लोगों पर जुल्म होने की खबरें आती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *