खुशखबरी: Tata Safari की बुकिंग हुई आज से शुरू, जानिए कब लॉन्च होगी SUV

भारतीय बाजार में एक बार फिर से लिजेंडरी एसयूवी Tata Safari की धमाकेदार वापसी हो रही है। बीते दिनों कंपनी ने इस एसयूवी को पेश किया था, अब आज से इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू की जा रही है, इसके लिए आपको महज 30,000 रुपये की धनराशि बतौर बुकिंग अमांउट जमा करनी होगी। कंपनी इसे आगामी 22 फरवरी को बिक्री के लिए लॉन्च करेगी और उसी वक्त इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

नई Tata Safari में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है, जो कि इसे सेग्मेंट में अन्य मॉडलों से अलग बनाता है। इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है।

इस लेजेंड्री एसयूवी को टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन भी बताया जा रहा है। लेकिन साइज में यह हैरियर से तकरीबन 63 mm लंबी और 80 mm उंची और 72mm चौड़ी है। हालांकि इसका व्हीलबेस हैरियर जैसी ही 2,741 mm दी गई है। इसकी लंबाई 4,661mm, चौड़ाई 1,894mm और उंचाई 1,786mm है। इस एसयूवी में 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

ये एसयूवी खास फीचर्स से लैस है, इसमें 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, JBL के दमदार स्पीकर, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीसर्च दिए गए हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें अलग-अलग वैरिएंट्स में एम्बीएंट लाइटिंग, जेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप, USB चार्जर, सब वूफर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स, ऑटोमेटिक व्हीकल होल्ड जैसे फीचर्स भी दे रही है।

क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले नई Tata Safari की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 15 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Kia Seltos, और MG Hector  जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *