डहीना में गर्भवती महिलाओं व करोना योद्धाओं की टीम को बांटे सेनीटाइजर

डहीना पीएचसी पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत लगाया गया कैंप। कैंप में भाजपा मीडिया प्रभारी बिजेंद्र यादव ने गर्भवती महिलाओं को बांटे सेनीटाइजर


वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोमवार भारतीय जनता पार्टी जिला मीडिया प्रभारी बिजेंद्र यादव ने डहीना स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जा कर  जागरूकता अभियान के तहत  उपस्थित गर्भवती महिलाओं को सेनेटाइजर वितरित किये । जिला मीडिया प्रभारी ने सभी को सेनेटाइजर बांटे और लोगों को लॉकडाउन का पूर्णत पालन करने के लिए जागरूक किया। साथ ही उन्हें स्वच्छता और सामाजिक दूरी बनाकर काम करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस हमारे लिए चुनौती बन गई है। इसके खिलाफ हम सभी को संगठित होकर जंग करना है।

इस अवसर पर डॉ अमन  ने बताया कि आज डहीना पीएचसी में गर्भवती महिलाओं का कैंप के साथ साथ  18 से 45 उम्र की आयु के लोगों को वैक्सीनेशन व  कोविड-19 के  टेस्ट कराए गए हैं। डॉक्टर अमन ने लोगों से अपील की कि ज्यादा ज्यादा टेस्ट कराएं ज्यादा ज्यादा कोविड-19 वैक्सीनेशन का इंजेक्शन लगवाए और 2 गज की दूरी बनाएं। मास्क का प्रयोग करें बिना वजह घरों से ना निकले ताकि इस महामारी से बचा जा सके। डॉ अनुराधा ने बताया की सिर्फ नाजुक स्थिति वाली गर्भवती महिलाओं को ही कैंप में बुलाया गया है। कैंप में 50 महिलाओं को बुलाकर उनके ब्लड टेस्ट और जरूरी सारे टेस्ट कराए गए। बाकी महिला गर्भवती महिलाओं को घर में रहकर टेलीफोन के द्वारा विचार विमर्श किया गया। उन्होंने उन्होंने सभी गर्भवती महिलाओं से अपील की कि अपने आप को घर में ही आइसोलेट करें घर से बाहर ना निकले साफ सफाई का ध्यान रखें हाथ धोते रहें 2 गज की दूरी बनाए रखें सैनिटाइजर का प्रयोग करें ताकि अपने आप को और गर्भ में पल रहे शिशु को बचाया जा सके। इस अवसर पर नर्सिंग ऑफिसर मनजीत तकनीकी अधिकारी प्रियंका, एएनएम सुभलता, मनीता एवं बबली उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *