नई दिल्ली के IGI एयपोर्ट से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी हुआ गिरफ्तार

देश के नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुक्रवार को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा निवासी मुनीब सोफी को भी कुलगाम जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सोफी पाकिस्तानी आतंकवादी वालीद के लिए काम करता था, जिसे सुरक्षाबलों ने पिछले साल कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ”कुलगाम पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के वांछित शीर्ष सक्रिय सदस्य, बिजबेहरा निवासी मुनीब सोफी को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, नई दिल्ली से गिरफ्तार किया, जिसे आज कतर से वापस भेजा गया था। वह पाकिस्तानी आतंकवादी वालीद भाई के लिए काम करता था, जो पिछले साल कुलगाम जिले में मुठभेड़ में मारा गया था।”

आपको बता दें कि इससे पहले जनवरी के महीने में पाकिस्तान में भी एक अन्य आतंकी को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया था।लखवी को आतंकवादी गतिविधियों के लिए फंडिंग के आरोप में पकड़ा गया है।

लखवी लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर है और उसे हाफिज सईद के बाद आतंकी संगठन में दूसरे नंबर पर माना जाता है। लखवी मुंबई हमले मामले में 2015 से ही जमानत पर है। उसे पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *