नहीं रहा दुनिया के सबसे लंबे नाक वाला शख्स, सूंघ सकता था दूर तक की चीज, नहीं छुप सकती थी कोई खुशबू

मौत के आने का समय किसी को नहीं मालूम. अगर ऐसा होने लगे, तो इंसान अपनी लाइफ को एन्जॉय ही नहीं कर पाए. उसे हर वक्त आने वाली मौत का डर सताते रहेगा. लेकिन ये एक ऐसा सच है जिसे झुठलाया नहीं जा सकता. जिसने भी दुनिया में जन्म लिया है, उसे मौत का सामना करना ही है. इसी मौत ने अब अपनी आगोश में दुनिया के सबसे लंबे नाक वाले शख्स को ले लिया है. दुनिया के सबसे लंबे नाम का टाइटल लंबे समय से अपने नाम करने वाले Mehmet Özyürek की मौत हो गई है.

Mehmet Özyürek को हार्ट अटैक आया था. इससे पहले की उनके दिल की सर्जरी की जाती, उनकी मौत हो गई. इसके बाद लोगों में दुःख की लहर फ़ैल गई. Mehmet Özyürek की नाक 3.5 इंच की थी. वो 75 साल के थे. अचानक ही उन्हें दिल का दौरा आया और उनकी मौत हो गई. पिछले हफ्ते ही उनकी दिल की सर्जरी होने वाली थी. लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई.

मिला था गजब का गिफ्ट
Mehmet Özyürek की नाक दुनिया में सबसे लंबी थी. इसी के साथ उनकी सूंघने की शक्ति बेमिसाल थी. उन्होंने 2021 में गिनीज रिकार्ड्स को दिए इंटरव्यू में कहा था कि दूसरों के मुकाबले उनकी सूंघने की शक्ति बेमिसाल है. जहां थोड़ी सी गंध लोगों को जिसका अहसास भी नहीं होता, वो उनकी नाक में बड़ी तेज आती थी. जैसे ही वो अपने घर में घुसते थे, तुरंत पकड़ लेते थे कि क्या पका था? लंबे नाक का वरदान उन्हें विरासत में मिला था. उनके परिवार वालों की नाक भी इतनी ही लंबी थी. लेकिन अब वो हमारे बीच नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *