पीएम ने बिलासपुर में कहा, हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल

रणघोष अपडेट. देशभर से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हमारा एक ही लक्ष्य है, कमल को जिताना। प्रधानमंत्री के इस कथन से राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही भाजपा छत्तीसगढ़ में भी पीएम मोदी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। किसी स्थानीय नेता को आगे करने के बजाए भाजपा छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी को ही अपना सबसे बड़ा चेहरा पेश कर रही है। बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली के साथ ही भाजपा ने छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान को तेज कर दिया है। हाल के दिनों में पीएम तीन बार इस राज्य का दौरा कर चुके हैं। शनिवार को हुई इश रैली में पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मैं दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं उसे कांग्रेस सरकार फेल करने में लगी रहती है। कांग्रेस पार्टी के ही नेता, इनके उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव भरी सभा में कहा था कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती। उन्होंने कहा कि राज्य के उप मुख्यमंत्री ने सच बोला तो यहां तूफान उठ गया।

पिछले पांच साल में केंद्र से छत्तीसगढ़ को हजारों करोड़ रुपए मिले हैं। यहां सड़क हो, रेल हो, बिजली हो या दूसरे ऐसे अनेक विकास कार्य हों। मैंने छत्तीसगढ़ के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने दी और ये मैं नहीं कह रहा हूं, ये बात यहां के उपमुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कही थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी यानी सपनों को पूरा करने की गारंटी है। मैं आज गारंटी देने आया हूं, आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपका सपना अब मोदी का संकल्प है।  उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज संपदा निकलती है, उसका एक हिस्सा यहीं के विकास में लगना चाहिए। इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड बनाया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ को भी करोड़ों रुपये दिए गए हैं। कांग्रेस ने हमारे छत्तीसगढ़ के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के इन पैसों पर भी डाका डाल दिया।

पीएससी घोटाला कर युवाओं को छला गया

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की कुनीति को छत्तीसगढ़ के नौजवान भुगत रहे हैं। पीएससी घोटाला कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को छला गया। जो काबिल है वह बाहर और जो नहीं है उसे जगह दे दी गई।जिनकी नौकरी लगी उनके सामने अनिश्चितता और जिनको बाहर किया गया उनके साथ अन्याय। मैं यहां के नौजवानों को आश्वस्त करता हूं, जो भी इनके दोषी हैं, भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी।

कोरोना संकट के समय किसी गरीब को भूखा न सोना पड़े, इसलिए मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए और देश के गरीबों को मुफ्त में राशन दिया। लेकिन गरीब के पेट में जाने वाला अन्न भी कांग्रेस के लिए चोरी करने का माध्यम बन गया। कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तब छत्तीसगढ़ को रेलवे के लिए वर्ष में औसतन 300 करोड़ रुपए मिलते थे, लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6,000 करोड़ रुपए दिए हैं। ये है मोदी मॉडल, ये है छत्तीसगढ़ के लिए मोदी का प्रेम।

पीएम ने कहा छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। लोगों ने अपने ऊपर हो रहे ‘अत्याचारों’ के खिलाफ खड़े होने और ‘परिवर्तन’ के लिए वोट करने का मन बना लिया है। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम ने बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि लोगों के सपने और आकांक्षाएं तभी पूरी हो सकती हैं जब चुनाव में सत्ता परिवर्तन हो। यह मेरी गारंटी है कि अगर हम फिर से वोट देते हैं तो हम आपके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करेंगे।पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पिछले पांच वर्षों में बिलासपुर में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपये की केंद्रीय निधि मिली है।कहा कि ,चाहे वह सड़क, रेल, बिजली और विभिन्न अन्य विकास परियोजनाओं के लिए हो, हमने धन की कमी के कारण राज्य को नहीं छोड़ा। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी है। हालांकि, इन परियोजनाओं में देरी हुई या उन्हें पूरी तरह से रोक दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *