प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की कादमा शाखा में 85 वां महाशिवरात्रि महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की कादमा शाखा में 85 वां महाशिवरात्रि महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर शिव संदेश सद्भावना यात्रा, शिव ध्वजारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा लोगों को व्यसन मुक्त बनने तथा स्वच्छ व स्वस्थ जीवन शैली  से दिव्य समाज निर्माण का संदेश दिया गया। 

 महोत्सव का शुभारंभ करते हुए सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी वसुधा बहन ने कहा कि  भारत देश को पुनः देवभूमि और सुख, शांति , संपत्ति से संपन्न बनाने के लिए हमें परमपिता परमात्मा शिव से शक्ति प्राप्त कर अपनी सोच को सकारात्मक बना काम, क्रोध, लोभ, मोह ,अहंकार, ईर्ष्या, द्वेष, घृणा के साथ-साथ बीड़ी, सिगरेट, शराब आदि नशीले व्यसन छोड़ने के संकल्प के साथ  महाशिवरात्रि का पर्व मनाएं  तभी हम दिव्य व श्रेष्ठ समाज का निर्माण कर सकते हैं।   

उन्होंने कहा कि आज मानव के अपने कर्मइंद्रियों पर नियंत्रण नहीं है जिसके कारण ही हमारे कर्म श्रेष्ठ नहीं हो पाते जिससे ही समाज में पापाचार, भ्रष्टाचार  दिन प्रतिदिन बढ़ता जाता है और वर्तमान समय बहुत विकराल रूप धारण किए हैं जो एक चिंता का विषय है। 

ब्रह्माकुमारी बहन ने कहा कि हम परमपिता परमात्मा शिव की याद से अपनी शारीरिक व मानसिक क्षमता को बढ़ा भारत देश को पुनः देवभूमि व विश्व गुरु बनाने में अपना योगदान देना चाहिए इसके लिए हमेशा खुद में दिव्य गुण व शक्तियों की धारणा करनी होगी ।  

 इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन  ने  ग्रामीणों को राजयोग मेडिटेशन के बारे में बताते हुए कहा की हम घर परिवार में रहते हुए अपने गृहस्थ को श्रेष्ठ बनाना चाहते हैं तो कुछ समय स्वचिंतन वह परमात्म चिंतन के लिए अवश्य निकालें क्योंकि हमें अपना मनोबल बढ़ाने के लिए खुद को आत्मा समझ परमात्मा से जुड़ना होगा तभी हम उनकी शक्ति अनुभव कर सकते है। 

ब्रह्माकुमारी नीलम बहन ने महाशिवरात्रि  के पावन पर्व पर नशा मुक्त बनने के लिए कहा कि केवल एक नारायणी नशे में ही फायदा है बाकी बीड़ी, सिगरेट, शराब आदि से हमारा स्वास्थ्य तो खराब होता ही है लेकिन मानसिक स्थिति भी बिगड़ती है। जिससे हमारी निर्णय शक्ति कमजोर पड़ती है और तभी सामाजिक समस्याएं हमें घेरे रहती हैं इसलिए हमें आध्यात्मिकता को जीवन में धारण कर परमपिता परमात्मा शिव से शक्ति प्राप्त करें अपनी सोच को सकारात्मक एवं शक्तिशाली बनाना चाहिए। इस अवसर पर परमात्मा शिव की स्मृति के दिव्य गीत एवं नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह मोह लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *