रंग बदलते पवार…अब पीएम की डिग्री के सवाल पर विपक्ष को किया ‘लहूलुहान’

रणघोष अपडेट. देशभर से
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने विपक्ष के अडानी मुद्दे की हवा निकालने के बाद अब पीएम मोदी के डिग्री वाले मुद्दे को भी तारपीडो कर दिया है। उनका कहना है कि पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल पूछना भी भला कोई मुद्दा है। महाराष्ट्र के इस कद्दावर नेता के स्टैंड में आ रहे बदलाव को नई राजनीतिक कहानी में रूप में देखा जा रहा है। नेता रंग बदलने के लिए मशहूर रहे हैं लेकिन इतनी तेजी से रंग बदलने पर तमाम दिग्गज हैरान हैं। पवार की दूसरी टिप्पणी के बाद देश की राजनीतिक तस्वीर दिलचस्प होने जा रही है। क्योंकि कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वो अडानी के मुद्दे से पीछे हटने वाली नहीं है। आम आदमी पार्टी ने डिग्री दिखाओ अभियान छेड़ दिया है। दूसरी तरफ शिवसेना यूबीटी के वरिष्ठ नेता संजय राउत कह रहे हैं कि पवार के बयानों से विपक्षी एकता में कोई दरार नहीं पैदा होगी। जबकि शरद पवार अपने बयानों की वजह से जिस तरफ बढ़ रहे हैं, वो उन्हें बाकी विपक्षी दलों से दूर कर देगा। एनसीपी की उपस्थिति महाराष्ट्र तक ही सीमित है। उसके कई नेता करप्शन के आरोप में जेल या बेल पर हैं। भाजपा पीएम मोदी की डिग्री के सवाल पर हमेशा बचाव की मुद्रा में रही है। जब सबसे पहले यह मुद्दा उठा तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्व. अरुण जेटली ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पीएम मोदी की डिग्री की फोटोस्टेट पत्रकारों को बांटी थी। इसके बाद भाजपा की ओर से इस पर लगातार सफाई दी जाती रही और विपक्ष का कोई न कोई नेता इस सवाल को उठाता रहा। इसी तरह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री पर भी सवाल पूछे गए। लेकिन अब स्मृति की डिग्री का सवाल नेपथ्य में चला गया है और पीएम मोदी की डिग्री मुख्य चर्चा के केंद्र में है। पवार की टिप्पणी के बाद विपक्ष की रणनीति धराशायी होती नजर आ रही है।एनडीटीवी के मुताबिक पवार ने उन लोगों की आलोचना की है जो नेताओं की शिक्षा के मुद्दे को उठा रहे हैं, जबकि देश इससे भी अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों का सामना कर रहा है, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है। उद्धव ठाकरे और अरविंद केजरीवाल सहित केंद्र में कई विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर उन पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी ने तो इस पर पोस्टर पर अभियान छेड़ा हुआ है।

6 thoughts on “रंग बदलते पवार…अब पीएम की डिग्री के सवाल पर विपक्ष को किया ‘लहूलुहान’

  1. Attractive portion of content. I simply stumbled upon your web site and in accession capital to assert that I acquire in fact enjoyed
    account your weblog posts. Any way I’ll be subscribing on your feeds or even I achievement you access constantly rapidly.
    I saw similar here: E-commerce

  2. Great work! That is the type of information that are meant to be shared across the internet.
    Shame on the search engines for no longer positioning this
    submit higher! Come on over and talk over with my website .
    Thank you =) I saw similar here: E-commerce

  3. Hmm is anyone else experiencing problems with the images
    on this blog loading? I’m trying to determine if its a problem on my end or if it’s the blog.
    Any suggestions would be greatly appreciated. I saw similar
    here: Sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *