रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सिविल अस्पताल के 3 डॉक्टर की कमेटी और सीटीएम देंगे फाइनल अप्रूवल

रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों के लिए इंजेक्शन लाने को परिजन लगातार अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे थे, जिस पर संज्ञान लेते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शनों के लिए कमेटी का गठन किया है, जिसमें नागरिक अस्पताल रेवाड़ी के 3 डाक्टर सीटीएम इंजेक्शन के लिए फाइनल अप्रूवल देंगे।

इसके लिए मरीज या उसके एटैंडेंट की बजाए अस्पताल के प्रतिनिधि कमेटी के समक्ष फार्म भरकर देंगे। यह कमेटी डाक्टरों के प्रिस्क्रप्शन पर तय करेगी कि किस मरीज को इंजेक्शन की ज्यादा जरूरत है। इसके बाद ही इंजेक्शन दिया जाएगा। कमेटी में 3 डॉक्टरों को शामिल किया गया है तथा अंतिम स्वीकृत सीटीएम देंगे।

सिविल अस्पताल में जमा कराने होंगे फॉर्म

प्रशासन ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के वितरण के लिए 3 डॉक्टरों की कमेटी बनाई। इसमें डॉ. महेश नारंग, डॉ. सुमित कौशिक डॉ. जेके सैनी को शामिल किया गया है। आवेदन मिलने के उपरांत कमेटी प्रात: सांय दोनों वक्त फैसला लेगी कि जिन मरीजों के नामों को तय किया जाएगा, उन्हें ही इंजेक्शन दिया जाएगा।उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए गठित टीम प्रतिदिन दो बार बैठेगी जिसमें प्राईवेट अस्पताल के प्रतिनिधि आवेदन देंगे। टीम प्रात: 10 से 11 बजे और सांय 4 से 5 बजे तक नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में बैठेगी।

फार्म के साथ देने होंगे ये कागजात

मरीज का आधार कार्ड, डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्सन (सुझाव), चेस्ट सिटी स्कैन या एचआर सिटी, कोविड रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *