रेवाड़ी सीट पर असरदार नजर आ रहे हरियाणा टूरिज्म चेयरमैन अरविंद यादव

सीएम ने अरविंद की सिफारिश पर 20 करोड़  की सड़कों का बजट मंजूर किया, विधायक जितनी ग्रांट


रणघोष अपडेट. रेवाड़ी

2019 के विधानसभा चुनाव में रेवाड़ी विधानसभा सीट हारने वाली भाजपा ने 2024 में इसे दुबारा हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। इसका जिम्मा विशेषतौर से हरियाणा टूरिज्म के चेयरमैन अरविंद यादव को दिया है। जिसकी सिफारिश पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने 20 करोड़ 66 लाख रुपए के रोड से संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया है। यह ग्रांट हरियाणा के प्रत्येक विधानसभा में विधायक को दी जाने वाली 25 करोड़ रुपए की विकास राशि के आधार पर दी गई है। अरविंद यादव ने शेष बचे करीब 5 करोड़ रुपए की राशि के कार्यों की सूची भी भेजी है जिसे जल्द ही मंजूरी दे दी जाएगी। यहां  गौर करने वाली बात यह है कि सीएमओ कार्यालय की तरफ से जारी स्वीकृत किए गए रोड के कार्यों में एक कार्य केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की सिफारिश का भी शामिल है बाकि सभी कार्यों के सामने अरविंद यादव की तरफ से प्रस्तावित कार्यों का उल्लेख है।

2019 चुनाव के बाद भाजपा- जेजेपी गठबंधन सरकार की तरफ से रेवाड़ी विधानसभा में यह संभवत: पहली सूची है जिसमें बतौर विधायक के समकक्ष किसी भाजपा पदाधिकारी की सिफारिश पर भेजे गए विकास कार्यों की सूची को स्वीकृत किया गया है। इस सीट पर वर्तमान में कांग्रेस की तरफ से चिरंजीव राव विधायक है। यहां बता दें कि अरविंद यादव 2019 में इस सीट पर टिकट के प्रमुख दावेदार थे। टिकट नही मिलने के बावजूद उन्होंने पार्टी के प्रति अपनी ईमानदारी को इधर उधर नहीं होने दिया जबकि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह लगातार इस सीट पर भाजपा की हार की वजह के लिए अरविंद यादव की भीतरघात को जिम्मेदार मानकर हाईकमान के समक्ष अपनी नाराजगी जताते रहे हैं। पिछले दिनों एक निजी चैनल पर बातचीत में राव ने यहां तक कह दिया था कि  जिसे छह साल  के लिए निष्काषित कर दिया था उसे छह माह बाद ईनाम देकर हरियाणा में महत्वपूर्ण विभागों का चेयरमैन बना दिया। उधर अरविंद यादव हैरान है कि राव इंद्रजीत सिंह किस आधार व प्रमाण पर यह कह रहे हैं कि पार्टी ने उनका निष्कासन किया था। बेहतर होगा वे सीनियर नेता  होने के नाते साक्ष्यों के आधार पर अपनी बात रखें।

6 माह में  बदल जाएगी रेवाड़ी की तस्वीर

अरविंद यादव ने कहा कि छह माह में रेवाड़ी विधानसभा की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी। वे पूरी जिम्मेदारी के साथ यह बात कह चुके हैं। रेवाड़ी के सभी सेक्टरों  के साथ ब्रास मार्केट एवं अन्य क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण से लेकर एवं गंदे पानी की निकासी एवं गंदगी को साफ करने की दिशा में बड़े स्तर पर कार्य शुरू हो चुका है। इसी तरह विधानसभा के प्रत्येक गांव में भी विकास को लेकर किसी भी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने जो भी डिमांड भेजी वह स्वीकृत होकर आ रही है।

 अरविंद यादव की सिफारिश पर स्वीकृत हुए विकास कार्यों पर एक नजर

सीएमओ कार्यालय की तरफ से जारी सूची में बताया गया है कि अरविंद यादव ने जिन सड़कों के निर्माण की सिफारिश की थी उनका बजट स्वीकृत हो चुका है। इसमें कंकरवाली शिव मंदिर से कालूवास रोड, मुंढिया खेड़ा लिंक रोड, गोपालपुर लिंक रोड, भूरथल जाट से भूरथल ठेठर की सड़क, शहबाजपुर खालसा से पैदयावास और पैदयावास से बैरियावास रोड को स्वीकृति, सरकुलर रोड रेवाड़ी पर धारूहेड़ा चौक से बावल चौक, सरकुलर रोड रेवाड़ी पर झज्जर चौक से नाई वाली चौक, ढाणी हौद से एचएसएएमबी रोड, कुंभावास लिंक रोड, छिल्लर नुरपुर के साथ ढाणी होड, करावरा मानकपुर रोड, बैरियावास से धवाना, महेश्वर लिंक रोड, गढ़ी अलावलपुर लिंक रोड, नुरपुर से गुरुकावास, महेश्वरी से गढ़ी अलावलपुर, रामगढ़ से डाबडी रेलवे स्टेशन से कुंभावास रोड, तीतरपुर से खटावली, खलीलपुर लिंक रोड, डोहकी लिंक रोड, काकोडिया से बीकानेर रोड एवं एक सिफारिश केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की तरफ से  रेवाड़ी से रामगढ़ भगवानपुर रोड, की शामिल की हुई है। कुल 20 करोड़ 66 लाख 75 हजार रुपए का बजट इन कार्यों पर खर्च होगा।

पांच अन्य सड़कों  का भेजा प्रस्ताव

अरविंद यादव ने  इसके अलावा पांच सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा है। इसमें एनएच-71 से बाम्मड- मांढैया रोड, गंगाचया अहीर से भुरथल जाट रोड, बालावास जमापुर से बोडिया कमालपुर रोड, गढ़ी बोलनी रोड से शहबाजपुर खालसा गांव तक, एनएच-8 से माजरा गुरदासपुर रोड शामिल है। जिसे भी स्वीकृत कर लिया गया है। जिसका बजट भी आने वाले समय में जारी हो जाएगा। 

One thought on “रेवाड़ी सीट पर असरदार नजर आ रहे हरियाणा टूरिज्म चेयरमैन अरविंद यादव

  1. Wow, amazing weblog structure! How lengthy have you ever
    been blogging for? you make blogging look easy. The overall look of your site is excellent, let
    alone the content material! You can see similar
    here najlepszy sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *