रोज ही महिला दिवस है : सुनीता दुग्गल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बेटीयों के सम्मान को लिए अभूतपूर्व  निर्णय


हरियाणा कला परिषद के कार्यक्रम में बोली सांसद


रोहतक 8 मार्च :

        हरियाणा कला परिषद रोहतक ने स्थानीय गोकर्ण डेरे पर महिला दिवस का आयोजन किया जिसमें प्रदेश की 15 महिला प्रतिभाओं को नारी शक्ति सम्मान से नवाजा इस अवसर पर सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, समाज सेविका वीना ग्रोवर पब्लिसिटी के ओ एस डी गजेंद्र फोगाट,महामंडलेश्वर बाबा कपिलपुरी जी  व अनेकों गणमान्य व्यक्ति गण उपस्थित थे । कार्यक्रम में अनेकों सांस्कृतिक प्रस्तुतियां हुई ।

              इस मौके पर उपस्थित सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए सुनीता दुग्गल ने कहा कि गजेंद्र फोगाट वह उनके सभी सहयोगियों का यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है उन्होंने कहा कि आज बेटियों को जो सम्मान मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार द्वारा दिया जा रहा है वह पहले कभी नहीं मिला ।  आज बेटियों के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ बलात्कार के खिलाफ देश का सबसे कड़ा कानून प्रदेश में लागू करने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ही हैं ।

                  इस अवसर पर दुग्गल ने कहा की महिलाएं पुरुषों से हमेशा ही श्रेष्ठ रही हैं । इस ब्रह्मांड में प्रकृति और परमात्मा के बाद एक महिला ही है जो जन्म दे सकती है इसलिए महिलाओं को अपनी कुंठा से बाहर आकर अपनी शक्तियों को पहचानना पड़ेगा और प्रदेश व देश की तरक्की और उन्नति में अपना सार्थक योगदान देना पड़ेगा । समाज सेविका वीना ग्रोवर ने गायिका शीतल चहल की प्रस्तुति पर सभी को खड़े होकर उसका अभिवादन करने के लिए कहा जिस पर सारे सदन ने चहल का तालियों से खड़े होकर अभिनंदन किया । सिकल सेल नहीं है मेरे वतन के लोगों सुना कर सबके अंदर देशभक्ति की भावना भर दी ।

           इस मौके पर सब का स्वागत करते हुए पब्लिसिटी के ओएसडी वह  हरियाणा कला परिषद  रोहतक मंडल के निदेशक गजेंद्र फोगाट ने कहा कि आज हमारी बेटियों की बदौलत हम पूरी दुनिया में प्रदेश का लोहा मनवा रहे हैं ना केवल खेल अपितु संस्कृति, समाज सेवा, अंतरराष्ट्रीय रोजगार  के साथ-साथ अन्य सभी विधाओं में हमारी बेटियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अवॉर्डी नारी शक्ति का भी अभिनंदन किया ।

            इस मौके पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की चैंपियन कविता चहल, पैरा ओलंपिक के खिलाड़ी व एशियन पैरा ओलंपिक चैंपियन कर्म ज्योति दलाल ,अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर ललिता चौधरी, महिला पुलिस अधिकारी मीना रानी,मिस हरियाणा रजनी बेनीवाल,रागनी अहलावत,निशा ढुल, कमलेश राणा,वीरांगना समेत अनेकों महिलाओं को सम्मानित किया गया कार्यक्रम में इंडियाज गॉट टैलेंट की छात्राओं की प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया वही मालविका एवं ग्रुप में हरियाणवी लोक नृत्य प्रस्तुत किया यार सुदामा की टीम की छात्राओं ने बता मेरे यार सुदामा गीत गाकर सबको विभोर कर दिया वही कविता चलने ए मेरे वतन के लोगों गाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *