हरियाणा: इंटरनेट बंद होने से किसान नाराज, हाईवे पर लगाया जाम

किसान आंदोलन के बीच हरियाणा सरकार के द्वारा इंटरनेट को बंद किए जाने से किसान आग बबूला हैं और सड़कों पर उतर आए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा भी चेता चुका है कि सरकार इंटरनेट बंद करने से बाज आए। टिकरी, सिंघु, ग़ाज़ीपुर बॉर्डर सहित हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बीते कई दिनों से बंद है।


मंगलवार को किसानों ने पटियाला-जींद-रोहतक-दिल्ली और हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। किसानों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि सरकार ने कुछ जिलों में इंटरनेट को बैन किया हुआ है।  इससे पहले सोमवार रात को किसानों ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे को कुछ देर के लिए जाम कर दिया था। उनका कहना था कि इंटरनेट के बंद होने से दफ़्तरों के कामकाज और बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। 

पश्चिमी यूपी में लामबंद हो रहे किसान, महापंचायतों का दौर जारी

खाप से जुड़े एक एक नेता आज़ाद पालवा ने कहा कि इंटरनेट बंद होने की वजह से सभी लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार अफ़वाहें न फैलें, इसलिए इंटरनेट सेवाओं को बंद करती थी लेकिन मोदी सरकार इसलिए यह काम करती है कि लोग सच्चाई से वाकिफ ना हो सकें। आज़ाद ने कहा कि सरकार लोगों की आवाज़ को दबाना चाहती है और उनकी दिनचर्या को बिगाड़कर उनका उत्पीड़न करना चाहती है। पालवा ने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को तोड़ना चाहती है लेकिन किसान सरकार की तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि हाईवे को जाम करने का फ़ैसला खाप पंचायतों के आह्वान पर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *