हरियाणा की सबसे बड़ी खबर हरियाणा में सोमवार से सात दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा में सात दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘3 मई दिन सोमवार से 7 दिन के लिए सारे हरियाणा में पूर्ण लॉक डाउन घोषित।’फिलहाल राज्य में शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन है। इसकी अवधि खत्म होते ही एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लग जाएगा।शनिवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 13588 नए मामले सामने आए थे। वहीं, गुरुग्राम में 4099 कोरोना मरीज मिले थे। शनिवार को पूरे राज्य में कोरोना वायरस से 125 लोगों की मौत भी हुई। राहत की बात रही कि शनिवार को 8509 लोग ठीक भी हुए।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच हरियाणा सरकार ने शनिवार को संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील, गर्भवती और दिव्यांग कर्मचारियों को काम पर नहीं बुलाने का निर्णय लिया है। आवश्यक सेवा में शामिल होने पर भी इन्हें छूट दी गई है। सरकार ने इसकी जानकारी दी। 

सरकारी निर्णय के अनुसार, जरूरत पड़ने पर वह घर से ही काम कर सकते हैं बशर्ते कि उनके पास आवश्यक बुनियादी ढांचा मौजूद हो। सरकारी बयान में कहा गया है कि उपरोक्त कर्मचारियों को यह छूट अगले आदेश तक जारी रहेगी। बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए, तनाव, रक्तचाप, दिल अथवा फेफड़े की बीमारी, कैंसर और अन्य ऐसे बीमारियों से पीड़ित कर्मचारी जिनकी उम्र 50 साल या उससे अधिक है और जिन्हें संक्रमण का उच्च जोखिम है, उन्हें किसी ऐसे काम में नहीं लगाया जाएगा जहां जनता के साथ सीधा संपर्क करने की जरूरत पड़ती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *