हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के वेतन में 50 प्रतिशत वृद्धि की : सीएम खट्टर

सीएम खट्टर ने पहली बार वक्फ बोर्ड के ईमामों से खुलकर बात की


कार्यक्रम का आरंभ सहएम नेसलाम वालेकुमसंबोधन के साथ किया


रणघोष अपडेट. गुरूग्राम


    सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मुस्लिम समाज के हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के साथ बैठक की और उनसे कहा कि हम सभी इक्कट्ठे रहकर समाज में काम करें तो देश उन्नति की राह पर अग्रसर होगा, मुख्यधारा में सब लोग आएं। किसी के भी विचार में कोई ऐसी बात ना आए जिससे समाज के अंदर भाईचारा बिगड़े। यह पहला अवसर था जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस प्रकार से हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के साथ खुलकर बातचीत की है। सीएम की इस पहल से ईमाम इतने खुश हैं कि उन्होंने प्रदेश स्तर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उनसे समय मांगा है।

ईमामों को अभूतपूर्व सौगात देने के लिएतंजीम आईमाऑकाफहरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा सीएम मनोहर लाल का सम्मान समारोह गुरूग्राम विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया इस कार्यक्रम की शुरूआत सहएम नेसलाम वालेकुमके संबोधन के साथ की और कार्यक्रम में उपस्थित सभी 25 ईमामों का परिचय लिया। कार्यक्रम में बताया गया कि सीम ने हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के वेतन में लगभग 50 प्रतिशत से ज्यादा वृद्धि की है, जिसके लिए बोर्ड से जुड़े ईमामों ने सीएम का आभार व्यक्त करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। वक्फ बोर्ड से जुड़े ईमाम के वेतन में 5000 रुपए तक की बढोत्तरी की गई है और हर साल 5 प्रतिशत वृद्धि का प्रावधान किया गया है।

ईमाम व मौलाना अच्छी बातों को आगे बढाएं


इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अपने समाज आवाम का सबका भला होना चाहिए। सबको ऐकता के सूत्र मंे पिरोना चाहिए, अलगअलग वर्गों में बंटे रहेंगे तो सुख छिन जाएगा। देश में रहने वाले लोग चाहे किसी भी धर्म को माने परंतु खून सबका एक है। उन्होंने कहा कि यह विपक्षी पार्टियों द्वारा फैलाया गया भ्रम है कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा मुस्लिमों के खिलाफ हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे देश की बागडोर संभाली है, उन्होंने मुस्लिम समाज के लिए कई तरमिमें की हैं। उदाहरण के तौर पर तीन तलाक पर बनाए गए कानून को आम जनमानस ने अच्छा माना है। ऐसे तथ्यों के बारे में लोगों को बताने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज विशेषकर मेवात क्षेत्र में बेटी बचाओबेटी पढाओ कार्यक्रम को आगे बढाने में मौलाना ईमामों ने काफी सहयोग दिया जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं। इसी प्रकार स्वच्छता अभियान मंे भी काफी सहयोग मिला। सीएम ने कहा कि जब भी ईमाम मौलानाओं को मौका मिले, अच्छी बातों को आगे बढाएं। उन्होंने समाज में फैल रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए ईमामों से अपील की है कि नशाखोरी को रोकने में अपना योगदान दें क्योंकि जहां व्यक्ति पूजा करने जाता है उस पूजास्थल के पुजारी या ईमाम की ज्यादा मानता है। इसके साथ मुख्यमंत्री ने मेवात में पहली बार जिला परिषद पंचायत समिति के चुनावों मंे कमल का फूल खिलाने पर खुशी जाहिर की और कहा कि इससे दूसरों को चिंता होने लगी है।

मेवात क्षेत्र के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे


इससे पहले हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि आज सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में 36 बिरादरी को साथ लेकर पूरा प्रदेश आगे बढ रहा है। सीएम की सोच और नेक नियती ने सबके बरकतों के रास्ते खोल दिए हैं, चाहे वह किसी भी बिरादरी का हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा वक्फ बोर्ड के वर्षाे से उलझे मामलों को सीएम ने सुलझवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *