12 लाख में बिकेगा ‘ब्रेकअप लेटर’! नीलामी की तैयारी पूरी, 70 साल पहले मशहूर एक्टर ने गर्लफ्रेंड का लिखा था ये खत

फिल्मी दुनिया में एक्टर और एक्ट्रेस के ब्रेकअप और पेचअप के किस्से बड़े आम हैं और आए दिन ऐसे चर्चे सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार खबर बेहद खास है क्योंकि आज से 70 साल पहले हुए एक एक्टर के ब्रेकअप की कहानी फिर सामने आई है. द गॉडफादर के महान एक्टर और ऑस्कर विजेता मार्लन ब्रैंडो के ब्रेकअप लेटर की अब नीलामी होगी. यह लेटर उन्होंने 1940 में अपनी प्रेमिका को लिखा था और बताया था कि वह उसे क्यों छोड़ना चाहते थे.

मार्लन ब्रैंडो ने अपने बढ़ते स्टारडम के समय यह लेटर लिखा था.इस लेटर को बोस्टन स्थित आरआर नीलामी द्वारा लिस्टेड किया गया है. पेंसिल से लिखे गए तीन पन्नों के इस नोट में कई स्पेलिंग मिस्टेक हैं. अगले हफ्ते होने वाली नीलामी में इस लेटर को 15,000 डॉलर में बेचा जा सकता है.

पहली मुलाकात में प्यार, फिर ब्रेकअप

ब्रैंडो ने फ्रांसीसी एक्ट्रेस सोलेंज पोडेल को यह ब्रेकअप लेटर लिखा था. न्यूयॉर्क में ए स्ट्रीटकार नेम्ड डिज़ायर के निर्माण के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर धीरे-धीरे उनका प्यार परवान चढ़ने लगा. लेकिन कुछ वक्त के बाद ही दोनों के रिलेशनशिप में खट्टास आ गई. ब्रैंडो ने हॉलीवुड में जबरदस्त स्टारडम हासिल किया, जबकि पोडेल एक फोटोग्राफर बन गई.

ब्रैंडो ने यह ब्रेकअप लेटर लिखते हुए कहा, “कृपया इस पत्र को खुले दिल से स्वीकार करें क्योंकि यह चौथी दफा ईमानदारी के साथ लिखा गया है,” ताकि आप मुझे पूरी तरह से गंवार न समझें, मैं आपको लेटर यह समझाने के लिए लिख रहा हूं कि मैं को अपमानित और नीचा नहीं दिखाना चाहता. ब्रैंडो ने इस लेटर में गर्लफ्रेंड से माफी मांगी.

अभिनेता ने पोडेल कहा कि वह उन्हें हमेशा “स्नेह, सम्मान और प्रशंसा” के साथ याद रखेंगे. बता दें कि 2004 में निधन हो चुके ब्रैंडो की गिनती 20वीं सदी के सबसे प्रभावशाली सितारों में होती थी. 6 दशक के करियर में उन्होंने दो ऑस्कर, दो गोल्डन ग्लोब और तीन ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार जीते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *