30 साल बाद अचानक ‘ज़िंदा’ हुई मरी महिला

हज़ारों मील दूर दिखी, परिवार वाले भी रह गए सन्न!


Woman Found Alive After 30 Years: अगर अचानक किसी की मौत हो जाए, तो इंसान गहरे सदमे में चला जाता है. कई दिनों तक तो इस बात का यकीन ही नहीं होता कि वो शख्स अब इस दुनिया में नहीं है. इतना ही नहीं बार-बार लगता है कि कहीं वो हमारे सामने आ जाए तो बाकी बची सारी बातें कर ली जाएं. सोचिए, इसी बीच अगर वो शख्स ज़िंदा हो जाए, तो लोग कितनी बुरी तरह चौंक जाएंगे.

कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका में एक परिवार के साथ. उनके घर की एक महिला मरने के 30 बाद एक बार फिर ज़िंदा हो गई. हालांकि वो अपने देश के हज़ारों किलोमीटर की दूरी पर दिखाई दी है. महिला को परिवार ढूंढने की लाख कोशिशें कर चुका था, लेकिन वो उस वक्त नहीं मिली. आखिरकार जब परिवार ने 30 साल बीत जाने पर उम्मीद छोड़ दी, तो महिला कैरेबियन आइलैंड प्यूर्टो रिको में दिखाई दी.

52 साल की उम्र में गायब हुई महिला
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक महिला का नाम पेट्रीसिया कोप्टा (Patricia Kopta) है और 52 साल की उम्र में पिट्सबर्ग से गायब हो गई थी. महिला के पति बॉब के मुताबिक जब वो ऑफिस से घर लौटे तो उन्हें पत्नी नहीं मिली. पेट्रीसिया को ढूंढने की उन्होंने भरपूर कोशिश की लेकिन वो कहीं भी नहीं मिल पाईं. ये घटना 1992 में घटी थी और मामले में पुलिस से शिकायत भी की गई थी. पुलिस ने भी महिला को ढूंढा और नहीं मिलने पर आखिरकार उसे मृत घोषित कर दिया गया था. उन्हें ढूंढने के लिए पति ने अखबार में विज्ञापन भी डाला था, लेकिन उन्हें पत्नी 3 दशक तक नही मिली.

30 साल बाद लौट आई वो …
इस घटना को लंबा वक्त बीत जाने के बाद पेट्रीसिया 83 साल की उम्र में कैरेबियन आइलैंड प्यूर्टो रिको में ज़िंदा मिलीं. उनके पति बॉब ने बताया कि उनकी पत्नी मानसिक समस्या से गुजर रही थीं और अक्सर प्यूर्टो रिको जाने की बात करती रहती थी. ऐसे में उन्हें संदेह था कि वो वहां हो सकती हैं. इसी वजह से उन्होंने अखबारों में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दी थी, लेकिन वो नहीं मिली. आखिरकार वो जब ज़िंदा मिल गई हैं, तो परिवार उन्हें पाकर चकित भी है और खुश भी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *