हरियाणा में शिक्षा से जुड़ी बड़ी खबर

हरियाणा में पहली से आठवीं तक  स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे


मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने  शुक्रवार को आयोजित जीएमडीए (गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी) की बैठक में कोरोना के चलते प्रदेश के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का एलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात के भी साफ संकेत दिए कि अगर जरूरत हुई तो और सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश में जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उससे सभी राज्य सरकारें चिंतित हैं। संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 30 अप्रैल तक प्राइमरी से लेकर मिडिल तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।  मुख्यमंत्री ने कहा है कि, जिन जिलों में संक्रमण के केस बढ़ेंगे उन जिलों में सख्ती होगी। यह फैसला जिला उपायुक्त अपने स्तर पर करेंगे।  

इसी दौरान उन्होंने किसानों के गेंहू भुगतान को लेकर भी एक एलान किया। उनका कहना था कि सभी किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा और अगर ऐसा होने में देरी हुई तो उन्हें उनकी राशि पर ब्याज के साथ भुगतान होगा। किसी भी स्तर पर किसानों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। आढ़तियों की हड़ताल का गेहूं खरीद पर कोई असर नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *