किसानों का आरोप- गूंगी, बहरी और अंधी बनी है केंद्र सरकार

कितलाना टोल पर धरना 112वें दिन जारी, टोल रहा फ्री


देश की जनता का दुर्भाग्य है कि केंद्र में गूंगी, बहरी और अंधी सरकार बैठी है और हरियाणा सरकार भी उन्हीं के पदचिन्हों पर है जिन्हें जनता का दर्द और तकलीफ से कोई वास्ता नहीं है। यह बात वक्ताओं ने कितलाना टोल प्लाजा पर चले रहे किसानों के अनिश्चित कालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सभी बिरादरी के सहयोग से चल रहा किसान आंदोलन इन सरकारों को जगाकर रहेगा। 

   उन्होंने कहा कि लाखों की संख्या में किसान 142 दिन से शांतिपूर्ण ढंग से दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं और इस बीच 350 किसान शहादत दे चुके हैं पर सरकार घमंड में चूर है। ये देश के अन्नदाता और सीमाओं की रक्षा कर रहे उनके जवान बेटों का अपमान है जो सरकार को भारी पड़ेगा। कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 112वें दिन खाप 40 सांगवान के सचिव नरसिंह डीपीई, खाप फौगाट के प्रधान बलवंत नंबरदार, खाप 25 श्योराण सर्वजातीय के प्रधान बिजेंद्र बेरला, चौधरी छोटूराम और अम्बेडकर मंच के संयोजक गंगाराम श्योराण, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, बीरमति डोहकी, दिलबाग ग्रेवाल ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि कटाई का काम जोर शोर से चल रहा है उसके बावजूद धरने पर बड़ी संख्या में किसान और मजदूर लगातार अपने हकों को लेकर मुस्तैदी से आवाज उठा रहे हैं।

           धरने का मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचंद सांगवान, प्रोफेसर राजेन्द्र डोहकी, बलबीर बजाड़, सुरजभान सांगवानरणधीर घिकाड़ा, जागेराम डीपीई, मीरसिंह निमड़ीवाली, कप्तान रामफल, निहाल सिंह, धर्मबीर समसपुर, पोपी, सत्यवान कालुवाला, नत्थूराम फौगाट, कमल सांगवान, सब्बीर हुसैन, देशराम भांडवा, सूबेदार सत्यवीर इत्यादि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *