कबाड़ी से खरीदी पुरानी एटीएम मशीन, निकले इतने पैसे कि हो गए मालामाल

लोग बैंकों में लाइन लगाने से बचने के लिए एटीएम से ही अपनी जरूरत के पैसे निकाल लेते हैं। एटीएम से ही संबंधित एक बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है जब कुछ लड़कों ने कबाड़ी से पुराना एटीएम खरीदा तो उनकी लॉटरी लग गई। उन्हें एटीएम के अंदर से काफी पैसे मिल गए। उनको अंदाजा नहीं था कि ऐसा भी कुछ हो जाएगा। इतना ही नहीं इस घटना का वीडियो भी शेयर किया गया है।

दरअसल, इस घटना को लड़कों ने सोशल मीडिया ऐप टिक टॉक पर शेयर किया है। ‘इंडिया टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन लड़कों ने एक पुरानी एटीएम मशीन खरीदी, इसके बाद लड़कों को मशीन के मैटल बॉक्स से 2000 डॉलर (करीब डेढ़ लाख रुपये) मिल गए। यह सब तब हुआ जब वे सारे मिलकर मशीन को चेक कर रहे थे, फिर अचानक उन्हें ऐसा लगा कि इसमें पैसे बचे हुए हैं।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि यह मशीन लड़कों ने एक शख्स से खरीदी थी, हालांकि उस शख्स को शायद पता नहीं रहा होगा कि इस मशीन में इतने पैसे भी बचे हुए हैं क्योंकि इस पुराने एटीएम मशीन की चाबी का भी पता नहीं था। लड़कों ने आखिरकार निर्णय लिया कि इस मशीन को तोड़ा जाएगा। फिर लड़कों ने मैटल बॉक्स को तोड़ा और उसमें से ढेर सारा कैश निकल आया।

जानकारी के मुताबिक लड़कों ने हथौड़ी, ड्रिल और अन्य टूल्स की मदद से एटीएम को खोला और वे पैसे तक पहुंच गए। रिपोर्ट के मुताबिक एक लड़के ने बताया कि एटीएम का पूर्व मालिक पुराने एटीएम खरीदता रहता है और उसने यह वाला हमें बेच दिया। क्योंकि शायद यह उसके काम का नहीं रहा होगा। उसने यह भी कहा कि अगर हम लोग इसे नहीं खरीदते तो यह शायद किसी कबाड़ी को बेच दिया जाता।

लड़के ने कहा कि अच्छा हुआ कि यह मशीन मजाक-मजाक में हमने खरीद ली लेकिन इसे कबाड़ी के दाम पर ही खरीदी थी क्योंकि यह काफी पुरानी हो चुकी थी और यह काम नहीं कर रही थी। फिर हमको लगा कि एक बार चेक करना चाहिए कि क्या इसमें पैसे भी हैं। हमारा शक सही साबित हो गया और हमको इतने सारे पैसे मिल गए। हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया कि यह मामला कहां का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *