भारत चीन सीमा विवाद: पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलिय बैठक, बोले- “हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा”

रणघोष न्यूज. लद्दाख: India-china सीामा विवाद कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। बीती रात भारतीय और चीनी सैनिको के बीच झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए व चीन के 45 सैनिक हताहत हुए है। सीमा पर लगातार बढ़ते तनाव को देखते हुए पीएम मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक इस वर्चयुल बैठक में राजनीतिक दलों के अध्ययक्ष हिस्सा लेंगे।

शहीद हुए जवानों को पीएम मोदी व राजनाथ सिंह ने श्रांदजलि दी। पीएम मोदी बोले- हमारे जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारा देश को एकता अखंडता सर्वोपरि है। भारत शांति चाहता है वह किसी को उकसाता नहीं और किसी के उकसाए जाने पर वह जवाब देना भी जानता है और कई मौकों पर वह इस बात को साबित भी कर चूका है।

पीएम मोदी बोले देश को इस बात पर गर्व है कि देश के शहीद सैनिक दुश्मन को मारते-मारते मरे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पूवी लद्दाख की गहलवान घाटी में सोमवार रात को भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में चीन के 45 सैनिक हताहत हुए व चीन का कमांडिग अफसर भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गया है।

बताया जा रहा है चीनी सैनिकों ने यह हमला पूरी प्लानिंग के साथ की थी वह कील व नुकीले तार से लीपटे डंडे लेकर हमला करने पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस बात की पुष्टी नहीं हुई है कि कुल कितने चीनी सैनिक इस झड़प में मारे गए है।

पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलिय बैठक

पीएमों से मिली जानकारी के अनुसार भारत चीनी सीमा विवाद को देखते हुए पीएम मोदी ने 19 जून को सर्वदलिय वर्चयुल बैठक बुलाई है। बैठक में लगातार बढ़ रहे सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी व आगे की रणनिति पर विचार किया जाएगा। इस बैठक में सभी राजनितिक दलों के प्रमुख हिस्सा लेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की अहम बैठक

भारत चीन सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ आज अहम बैठक की है। उन्होंने सभी शहीद हुए जवानों को श्रंद्धांजलि देते हुए कहा जो भी हुआ वह काफी दुखद है, देश कभी भी इन सेनिकों के इस बलिदान को नहीं भुलेगा। भारत जल्द ही चीनी के इन करतूता का मुंहतोड़ जवाब देगा।

भारत-चीन सीमा विवाद में आपकी क्या राय है नीचें कमैंट कर हमें जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *