Rajya Sabha Election: 8 राज्यों की 19 सीटों पर हुए चुनाव, जानिए क्या रहा बीजेपी और कांग्रेस पार्टी का हाल

  • मणिपुर की एक मात्र सीट पर बीजेपी ने की जीत हासिल।
  • राजस्थान में कांग्रेस पार्ट का रहा दबदबा, दो सीटें पर दर्ज की जीत।

रणघोष न्यूज. दिल्ली | राज्य सभा चुनाव में 8 राज्यों की 19 सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग की गई और इसके रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया है। दोनों पार्टियों की बीच कुछ राज्यों में काटें भरी टक्कर देखने को नजर आई। कांग्रेस केवल राज्यस्थान में ही अपनी पार्टी की इज्जत बचा पाई बाकी राज्यों की सीटों पर उसे मुंह की खानी पड़ी। राजस्थान दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की वहीं बीजेपी को एक सीट के साथ ही संतुष्टी करनी पड़ी।

गुजरात में बीजेपी ने तीन सीटें हासिल की वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की। वहीं मध्यप्रदेश सीटों पर बीजेपी ने दो सीटें हासिल की तथा कांग्रेस ने एक सीट हासिल की। साथ ही यदि मणिपुर सीट की बात करें तो राज्सभा की मात्र सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा।


Rajya Sabha Election 2020 Logoजानिए किस राज्य में किसे कितनी मिलीं सीटें

  पार्टी      मध्यप्रदेश       गुजरात       राजस्थान       मणिपुर
कांग्रेस      1                  1                2                 0
बीजेपी      2                  3                1                 1


बागी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश राज्यसभा सीट से से जीता चुनाव

राज्य सभा चुनाव 2020 में दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच मुकाबलों टक्कर वाला रहा। जहां एक और बीजेपी ने 4 राज्यों में 7 सीटें हासिल की वहीं कांग्रेस ने चार सीटों पर जीत हासिल की है। राजस्थान सीट पर कड़ी टक्कर देखने को नजर आई।

कांग्रेस ने वोट के परिणाम घोषित होने से पहले ही बागी विधायकों पर दोष मणना शुरू कर दिया। आफको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम चूके हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश की सीट से चुनाव लड़ा व जीत हासिल की। चुनाव में जीत हासिल कर सिंधिया ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पार्टी का शुक्रिया कहा।

Rajya Sabha Election से जुड़े अपने विचार नीचें कमैंट बॉक्स में जरूर व्यक्त करें और पढ़ते रहें “रणघोष न्यूज- बेहतर बदलाव की आवाज”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *