Bulandshahr: खेतों के बीचों-बीच बने मकान में जोरदार धमाका, उड़े परखच्चे, 4 की मौत

यूपी के बुलंदशहर जनपद के कोतवाली नगर क्षेत्र के घमेडा रोड इलाके में खेतों के बीचों-बीच बने मकान में जोरदार धमाका हुआ, जिससे मकान के परखच्चे उड़े गए. इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई. धमाके की गूंज शहर में कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. हालांकि अभी तक धमाके की वजह पता नहीं चल पाई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक कई घरों के शीशे टूट गए हैं.
सूचना के बाद मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची है. डीएम चंद्रप्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार सहित आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. पहले सिलेंडर में बलास्ट होने की सूचना मिली थी, लेकिन पुलिस धमाके को संदिग्ध मानकर जांच कर रही है. धमाके से इलाके में दहशत का माहौल है.
बताया जा रहा है कि इस मकान के अंदर केमिकल बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी और कुछ विस्फोटक पदार्थ तैयार किया जा रहा था. जिसकी वजह से विस्फोट के बाद 4 लोगों की जान गई है. हालांकि मृतकों के बॉडी पार्ट्स दूर तक बिखरे हुए मिले. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पूरे मामले की गहनता से पुलिस जांच कर रही है. मौके पर फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया है.
मलबे में सौ-सौ लीटर के कई ड्रम भी दबे दिख रहे हैं. हालांकि स्थानीय लोग बता रहे हैं कि पिछले लंबे समय से यहां लोडर वाहनों के माध्यम से सौ-सौ लीटर के ड्रम ले जाए जाते थे. पूरे मामले में बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार का कहना है कि एक मकान के अंदर सिलेंडर फटने की सूचना मिली थी. मकान के अंदर हालांकि कई सिलेंडर भी बरामद हुए हैं. अब तक 4 लोगों की मौके पर मौत हुई है. सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है. फॉरेंसिक टीम भी सुबूत इकट्ठा करने में जुटी है. पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है और जांच के बाद जो भी कारण सामने आएगा उसी के मुताबिक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.
बुलंदशहर जिला अधिकारी सीपी सिंह का कहना है कि फ़िलहाल स्थानीय पुलिस व फॉरेंसिक टीम और प्रशासनिक टीम जांच कर रही है. जांच के बाद 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपी जाएगी. यदि कोई इल्लीगल गतिविधि हो रही होगी तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल चार लोगों की हादसे में मौत हुई है. अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि मकान मालिक कौन था, पूछताछ हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *