Indian Navy Recruitment 2023: नौसेना में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, चाहिए ये योग्यता, 56000 है सैलरी

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए Indian Navy ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती (Indian Navy Recruitment) के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल को शुरू हुई थी और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 14 मई है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार शार्ट सर्विस कमीशन (SSC) की एक्जीक्यूटिव ब्रांच, एजुकेशन ब्रांच और भारतीय नौसेना की तकनीकी ब्रांच में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार Indian Navy की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती (Indian Navy Bharti 2023) प्रक्रिया के तहत कुल 242 पदों को भरा जाएगा.

Indian Navy Recruitment 2023 के लिए पदों का विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 242 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसमें से 150 रिक्तियां एक्जीक्यूटिव ब्रांच के लिए हैं, 12 रिक्तियां एजुकेशन ब्रांच के लिए है और 80 रिक्तियां तकनीकी ब्रांच के लिए है.

Indian Navy Bharti के लिए योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट/ पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए या न्यूनतम 60% अंकों के साथ अंतिम वर्ष में हो. साथ ही इससे आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता भी होनी चाहिए.

Indian Navy Recruitment के लिए चयन प्रक्रिया
योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सामान्यीकृत अंकों के आधार पर आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं.
यहां देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Indian Navy Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
Indian Navy Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

Indian Navy Bharti के तहत चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें SLt का मूल वेतन 56100 रुपये से शुरू होगा और इसमें अन्य भत्ते भी शामिल होंगे.

One thought on “Indian Navy Recruitment 2023: नौसेना में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, चाहिए ये योग्यता, 56000 है सैलरी

  1. Wow, amazing blog layout! How long have you been blogging for?
    you make running a blog glance easy. The full glance of
    your website is great, let alone the content material! You can see similar here ecommerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *