अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को SC में चैलेंज, ED बोली- फैसले से पहले हमारी भी सुनें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल हुई है। इस मामले को लेकर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से कहा कि वह स्पेशल बेंच के आगे इस मामले की लिस्टिंग कराएं। अब इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना की अगुवाई वाली तीन सदस्यों की बेंच करेगी। यही बेंच शराब घोटाले की एक और आरोपी के. कविता के खिलाफ भी केस की सुनवाई कर रही है। इस बीच आज ही दोपहर ढाई बजे ईडी की ओर से अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में भी कैविएट दाखिल की है। एजेंसी ने शीर्ष अदालत की बेंच से कहा कि अरविंद केजरीवाल की अर्जी पर कोई फैसला लेने से पहले हमारा पक्ष भी सुन लिया जाए।

इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अरविंद केजरीवाल की 10 दिनों की हिरासत मांगी जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि एजेंसी कहेगी कि कई लोगों ने शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल का नाम लिया है। ऐसे में उनका आमना-सामना कराया जाएगा और पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी। ईडी की ओर से कोर्ट में कुछ तकनीकी सबूत भी सौंपे जा सकते हैं और उन्हें दिखाकर ही केजरीवाल की हिरासत मांगी जाएगी। इस बीच जानकारी मिली है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की गिरफ्त में आने से पहले ही डिनर करके आए थे। उन्होंने ईडी की हिरासत में रात को कुछ भी नहीं खाया।

ईडी की हिरासत में कैसे गुजरी केजरीवाल की रात

उन्हें सोने के लिए गद्दा और ओढ़ने के लिए कंबल मुहैया कराया गया था। बता दें कि शराब घोटाले के मामले में के. कविता भी गिरफ्त में हैं। वह तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी सरकार के ही मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी जेल में बंद हैं। अरविंद केजरीवाल की लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तारी से राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस, सपा और आरजेडी समेत कई दलों ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े रहने की बात कही है।