अरे ये क्या! जब इस नदी से निकलने लगीं बीयर की बोतलें, देखते ही देखते लग गया ढेर, तस्वीरों में देखें नजारा

Montana river: कभी आपने सोचा है कि आप नदी के किनारे घूमने गए हों और वहां आपको नदी में बीयर (Beer) की बोतलें तैरती हुई मिलें. अगर आप बीयर पीते हैं तो यह आपके लिए मजेदार हो जाएगा, है ना…! ऐसी ही घटना अमेरिका के मोंटाना राज्य में घटी है. यहां जब मछुआरों का ग्रुप मछली पकड़ने के लिए मोंटाना नदी (Montana river) में गया तो उन्हें बीयर की बोतलें तैरती हुई मिलीं. मछुआरे मछली पकड़ना छोड़ बीयर की बोतलें समेटने में लग गए. (सभी फोटो AP)

न्यूज एजेंसी AP के अनुसार नदी के पास बने 100 साल पुरानी सुरंग से एक मालगाड़ी गुजर रही थी. इसी दौरान यह मालगाड़ी पटरी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस घटना में मालगाड़ी की 25 डिब्बे डिरेल हुए. इसके बाद मालगाड़ी में भरा सामान इधर-उधर बिखर गया.
मालगाड़ी में बीयर के बॉक्स भी थे. दुर्घटना के बाद बीयर से भरे बॉक्स नदी में जा गिरे. जब मछुआरे हादसे की खबर सुन नदी के पास पहुंचे तो यहां का नजारा देखकर वह चौंक गए. नदी में चारों ओर बीयर की बोतलें तैर रही थीं. मालगाड़ी में Coors Light और Blue moon कंपनी की बीयर थी.
सैंडर्स काउंटी डिजास्टर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के प्रबंधक बिल नेगेली ने घटनास्थल के बारे में बताते हुए कहा ‘यहां अंदर और बाहर निकलने के लिए एक भयानक जगह बन गई है. सबसे बड़ा मुद्दा सुरंग के अंदर पटरी से उतरने वाली कारें हैं. जहां निकलने के लिए बहुत कम जगह है.’
मोंटाना रेल लिंक ने कहा है कि इस दुर्घटना में किसी को भी चोट नहीं लगी है. ट्रेन रविवार सुबह पटरी से उतरी थी. इसके बाद कुछ डिब्बे नदी के किनारे आ गए और नदी के पानी में बहने लगे. रेल लिंक ने बाताया कि ट्रेन की पटरियां नदी और पहाड़ के बीच से होकर निकलती हैं.
बिल नेगेली ने बताया कि माना जा रहा है कि संकरी सुरंग में 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. जहां से उन्हें निकालना काफी मुश्किल होगा. साथ ही ट्रैक की सफाई में काफी समय लग सकता है. फिलहाल नदी में तैर रही बीयर की बोतलों को एकत्रित किया जा रहा है.
रेस्क्यू टीम के अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ी पटरी से कैसे उतरी इसकी जांच की जा रही है. वहीं फेडरल रेलरोड एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार पिछले साल पूरे अमेरिका में कम से कम 1164 ट्रेन पटरी से उतर गईं. अधिकांश रेल दुर्घटनाओं में मालगाड़ियां शामिल थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *