अर्धनग्न हालत में सड़क पर दौड़ने को किया मजबूर

बिजली विभाग के कर्मचारियों का महिला संग यह कैसा सलूक ?


सागर जिले से शर्मनाक तस्वीर सामने आई है. इस घटना ने पूरे प्रदेश में हड़कंप मच दिया है. यहां बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बुजुर्ग महिला से आपत्तिजनक व्यवहार किया. बुजुर्ग महिला पूरे कपड़े भी नहीं पहन सकी थी कि बिजली विभाग के कर्मचारी उसका सामान उठा ले गए. महिला अपना सामान लेने उसी स्थिति बदहवास सड़क पर भागी. इस घटना के बाद जहां कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेर लिया है, वहीं सीएम शिवराज ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके बाद कलेक्टर ने दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया और दो आउटसोर्स कर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दीं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, मामला मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ा हुआ है. इसका एक वितरण केंद्र सागर संभाग के रहली में है. इसी केंद्र के कर्मचारियों ने महिला के साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया. दरअसल, जिले के थाना देवरी अंतर्गत कौशल किशोर वार्ड 25 मार्च को विद्युतकर्मी उपभोक्ताओं के घर बिजली बिल की वसूली करने पहुंचे. इस दौरान वे एक बुजुर्ग महिला के घर गए और उससे बिजली बिल को लेकर बात की. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला उस वक्त बाथरूम में थी.

इस तरह की महिला के साथ बद्तमीजी
इस पर बिजली बिल लेने पहुंचे आउटसोर्स कर्मचारी विवेक रजक और मनोज कुमार चढ़ार महिला का सामान जब्त करने लगे. वे उसका सामान लेकर घर से बाहर निकल आए. इस बीच महिला जिस स्थिति में थी उसी स्थिति में उनके पीछे दौड़ी. बुजुर्ग महिला करीब-करीब अर्धनग्न हालत में थी. वह बड़ी दूर तक कर्मचारियों के पीछे भागी, लेकिन वे नहीं रुके. इस घटना के बाद विवेक रजक के खिलाफ थाना देवरी में एफआईआर दर्ज हो गई है.

कर्मचारी तत्काल प्रभाव से नलंबित
दूसरी ओर, देवरी ( ग्रामीण) में पदस्थ देवेंद्र मिश्रा को अशालीन व्यवहार करने, कर्त्तव्य में उदासीनता व लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उनका मुख्यालय सागर संभाग कार्यालय कर दिया गया है. एक अन्य कर्मचारी शिवकुमार शर्मा को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उनका मुख्यालय भी सागर संभाग कार्यालय ही रहेगा. सभी आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *