1 लाख में घर लाएं टाटा की लंबी वाली सीएनजी कार

माइलेजस्पेस दोनों मिलेगा, फीचर्स की भी कोई कमी नहीं


इंडिया में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से अब CNG कारों की मांग बढ़ने लगी है. मार्केट में भी कम बजट में कई सीएनजी कारों के ऑप्शन मौजूद हैं. लेकिन सीएनजी कारों की बड़ी समस्या ये है कि सिलेंडर लगने के बाद कार का बूट स्पेस खत्म हो जाता है और उसमें सामान रखने की बिलकुल जगह नहीं बचती. इसलिए यहां आपको एक ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जो फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ भी आती है और बूट स्पेस भी अच्छा है. टाटा की ये कार खरीदने के लिए आपको कम से कम एक लाख रुपये डाउनपेमेंट करना होगा.
टाटा की कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगोर एक ऐसी गाड़ी है, जो सीएनजी ऑप्शन में भी है. कार में करीब 419 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. 60 लीटर का टैंक लगने के बाद भी इसमें काफी स्पेस बच जाता है. मजेदार बात ये है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे सेफ कार है. इसे 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है. इसकी टक्कर में आने वाली मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा की सेफ्टी रेटिंग ज्यादा अच्छी नहीं है. कार में 1200cc का 3-सिलेंडर वाला इंजन मिल जाता है, जो सीएनजी से चलने पर 25 किलोमीटर तक का माइलेज देता है.
कीमत और डिस्काउंट
टाटा टिगोर के 3 मॉडल XM, XZ और XZ Plus में सीएनजी का ऑप्शन मिल जाता है. इसमें XM बेस और XZ Plus टॉप मॉडल है. बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 7.59 लाख रुपये है और टॉप मॉडल के लिए 8.69 लाख रुपये तक जाती है. टॉप मॉडल तमाम फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. बिना सीएनजी वाली टिगॉर की कीमत 6.19 लाख रुपये से शुरू होती है. टाटा ने हाल ही में कार का BS6 फेस-II अपडेट मॉडल लॉन्च किया है. जिससे कार और भी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट हो गई है. इसके अलावा कंपनी मार्च में कार पर 30,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है.
फीचर्स और सेफ्टी
टाटा की सबकॉम्पैक्ट सेडान में ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री और ऑटो एसी है. Android Auto और Apple CarPlay के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इसकी सुविधाओं का हिस्सा है. सेफ्टी के लिए कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *