आरपीएस ने पहुंचाया महेंद्रगढ़ जिले को प्रदेश में पहली पोजीशन पर

प्रदेश में आरपीएस बना ओवरऑल चैंपियन

राज्यपाल करेंगे सम्मानित

प्रदेश में जिले की 36 पोजीशन जिसमें अकेला आरपीएस 24 पर


हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ द्वारा आयोजित बाल महोत्सव 2020 ऑनलाइन प्रतियोगिता में आरपीएस स्कूल के बच्चों ने धमाल मचाते हुए एक तरफा 24 इवेंट्स में स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर पर ओवरऑल ट्रॉफी पर  कब्जा किया। तथा जिला स्तर पर लगातार नौवीं बार ओवरऑल ट्राफी आरपीएस के नाम रही।

इस उपलब्धि पर विद्यालय प्रांगण में इन बच्चों व उनके प्रशिक्षकों का फूल मालाओं से स्वागत कर खुशी जताई गई तथा चयनित बच्चों को बधाई व आशीर्वाद दिया। सभी चयनित बच्चों को प्रदेश के महामहिम राज्यपाल सत्यदेव आर्य द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

बच्चों की इस उपलब्धि पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव,  ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजीनियर मनीष राव, प्राचार्य सुभाष यादव, प्राचार्य बाबू लाल यादव नारनौल, डीन जेपी यादव, उपप्राचार्य रविंद्र तंवर, उप प्राचार्य सुनील कुमार नारनौल, डीन एलएन गौड, विंग हेड पवन तिवारी, रविंद्र पहल, प्रीति शर्मा, अनीता अहलावत सहित अन्य स्टाफ सदस्यों ने सभी बच्चों को आशीर्वाद व बधाई दी।

इस मौके पर डॉ. ओपी यादव ने कहा की इस बात में कोई शक नहीं है कि महेंद्रगढ़ शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में अपने कदम लगातार तेजी से आगे बढ़ा रहा है। इसी का उदाहरण है कि बाल भवन द्वारा जिला स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में क्षेत्र की प्रतिभाएं अव्वल भूमिका में हैं। आगे इन उपलब्धियों के पीछे जिला प्रशासन के अधिकारियों का भी पूर्ण सहयोग रहा है। डीसी अजय कुमार, महेंद्रगढ़ के एसडीएम विश्राम कुमार मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विजेंद्र श्योराण, बाल कल्याण अधिकारी विपिन शर्मा ने भी आरपीएस के सभी बच्चों उनके प्रशिक्षकों वह आरपीएस प्रबंधन को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

चेयर पर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि आरपीएस ग्रुप ने कोरोना काउंट में भी विकल्प तलाशते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बेहतरीन कार्य किया। इस दौरान ग्रुप के बच्चों ने शिक्षा के साथ-साथ अन्य प्रतियोगिताओं में भी ऑनलाइन भागीदारी दर्ज करते हुए नई बुलंदियां हासिल की। प्राचार्य सुभाष यादव ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार मंच प्रदान कर उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाया जाता है। डीन एलएन गौड ने कहा कि आरपीएस ग्रुप अब शिक्षा के साथ-साथ खेलो, संगीत, आर्ट सहित अन्य विधाओं में भी अपने बच्चों को सफलता के मुकाम पर पहुंचाने के लिए उचित मंच प्रदान कर रहा है।

प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक ने बताया कि बीते लगातार 8 वर्षों से बाल कल्याण परिषद नारनौल के नेतृत्व में आयोजित प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाते आ रहा है। इस वर्ष लगातार नौवीं बार जिला स्तर के साथ-साथ

 राज्य स्तर पर भी  ओवर ऑल ट्रॉफी पर कब्जा कर प्रदेश में विद्यालय के साथ-साथ जिले का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता 10 अक्टूबर से 10 नवंबर तक आयोजित की गई थी जिसमें महेंद्रगढ़ जिले से 21419 बच्चों ने हिस्सा लिया जिसमें 524 बच्चे जिला स्तर पर विजेता रहे थे। अब राज्य स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में महेंद्रगढ़ जिले से 36 बच्चों का चयन किया गया जिसमें से 24 बच्चे अकेले आरपीएस स्कूल के हैं जिन्होंने राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विजेता बच्चों को राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ द्वारा महामहिम राज्यपाल सत्यदेव आर्य द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

राज्य स्तर पर इन्होंने लहराया परचम


3 से 5 वर्ष के समूह नृत्य क्लासिकल में अंशिका ग्रुप ने प्रथम, 5 से 10 वर्ष आयु वर्ग के समूह नृत्य क्लासिकल आरुषि ग्रुप तृतीय, इसी ग्रुप में दिव्यांशी ग्रुप में तृतीय, 3 से 5 वर्ष आयु वर्ग के एकल नृत्य फिल्मी में तन्वी ने द्वितीय, 5 से 10 वर्ष के एकल नृत्य फिल्मी में दिव्यांशी प्रथम, 3 से 5 वर्ष समूह नृत्य फिल्मी में दिया ग्रुप द्वितीय, 3 से 5 वर्ष के समूह नृत्य फिल्मी में तन्वी ग्रुप में तृतीय, 3 से 5 वर्ष की फैंसी ड्रेस में अंशिका द्वितीय, 5 से 10 वर्ष के एकल गायन फोक में अनन्या को सांत्वना, इसी आयु वर्ग की भाषण प्रतियोगिता में भव्या को सांत्वना, 15 से 18 वर्ष के एकल गान में पीयूष ने प्रथम, 3 से 5 वर्ष के राष्ट्रीय एकल गान में श्लोक को सांत्वना, 5 से 10 वर्ष के राष्ट्रीय समूह गान में अनन्या ग्रुप प्रथम, 15 से 18 वर्ष की राष्ट्रीय समूह गान में मुस्कान ग्रुप तृतीय, 15 से 18 वर्ष की राष्ट्रीय समूह गान में आदित्य ग्रुप को सांत्वना, 5 से 10 वर्ष की दीया व कैंडल सजावट में इशिका ने तृतीय, स्केचिंग में रिदम सिंधानिया व मुकुल ने तृतीय, पोस्टर मेकिंग में मोहित ने तृतीय, गुलशन मेहरा को सांत्वना, 10 से 15 वर्ष की फेस पेंटिंग में याचिका ने प्रथम, 15 से 18 वर्ष की फेस पेंटिंग में प्रिया ने तृतीय, 3 से 5 वर्ष की समूह नृत्य फोक में निधि ग्रुप ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *