आह्वान : किसान आंदोलन समर्थक विधायक बजट सत्र में गठबंधन सरकार का बिस्तर करें गोल

कितलाना टोल पर किसानों का हौंसला बुलुन्द, 70वें दिन टोल रहा फ्री


हरियाणा विधानसभा का शुक्रवार से बजट सत्र शुरू होने वाला है इसमें किसान आंदोलन के समर्थक विधायकों के पास मौका है कि वे गठबंधन सरकार की विदाई करें। ये आह्वान वक्ताओं ने कितलाना टोल पर चल रहे अनिश्चित कालीन धरने को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के गिरने से केंद्र की मोदी सरकार को बड़ा झटका लगेगा। उन्होंने कहा कि अहंकार में भरी हरियाणा और केंद्र सरकार को नींद से जगाने का ये बढ़िया अवसर है।

उन्होंने कहा कि पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। तीन महीने में गैस का सिलेंडर 225 रुपए महंगा हो गया है। गरीब व मध्यम वर्ग को गुजारा मुश्किल हो गया है। राजनीति से ऊपर उठकर हर सांसद और विधायक का ये फर्ज बनता है कि वो सरकार पर दबाव बनाकर टैक्स में कमी करवाएं ताकि आम जन मानस को राहत मिले।

कितलाना टोल पर धरने के 70वें दिन नरसिंह डीपीई, बिजेंद्र बेरला, गंगाराम श्योराण, धर्मबीर समसपुर, दिलबाग ग्रेवाल, सत्यवान बलियाली, सुभाष यादव, संतोष, कृष्णा छपार, मास्टर राज सिंह, रामानंद धानक ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि किसानों के हौंसले बरकरार हैं और जब तक तीनों काले रद्द करने के साथ एमएसपी की गारंटी नहीं मिलती किसान और मजदूर पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने गांवों में बनी कमेटियों से आह्वान करते हुए कहा कि 06 मार्च को तीन काले कानूनों के खिलाफ हर घर पर काले झंडे फहराने की तैयारी अभी से शुरू कर देनी है।

धरने के मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर जोरावर सांगवान, सुरजभान सांगवान, राजकुमार हड़ौदी, राजू मान, कमल प्रधान, रामोतार बलियाली, रणधीर कुंगड़,  सुल्तान खान, सत्यवान कालुवाला, रामकुमार आर्य, राजकुमार दलाल, राजेश झोझू, अनीता खान, मुकेश पहाड़ी, मंगल सुई, बलबीर बजाड़, कप्तान रामफल, जगदीश हुई, रत्तन सिंह बोहरा, सूबेदार सत्यवीर, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह इत्यादि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *