किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए करें ऑनलाइन आवेदन:- उपायुक्त

महेंद्रगढ़ बार के वकीलों ने गुलदस्ता भेंट कर किया डीसी व एसपी का स्वागत


उपायुक्त अजय कुमार के आदेशानुसार हर मंगलवार को जिला के सभी अधिकारी महेंद्रगढ में अपना कार्यालय कार्य करेंगे। आज उपायुक्त की अध्यक्षता में लगे कैंप कार्यालय में  विभिन्न विभागों से संबंधित 17 शिकायतें आई जिसमें से अधिकतर का मौके पर समाधान किया तथा बाकि शिकायतों को संबंधित विभागों में भेजा गया। आज उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के आगमन पर वकीलों द्वारा गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया गया। इस मौके पर उपमंडल अधिकारी महेंद्रगढ विश्राम कुमार मीणा भी उपस्थ्ति थे।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि आज के आधुनिक युग में किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए सीएससी सेंटर पर ऑनलाइन अपलाई करें। प्रत्येक मंगलवार को जिला अधिकारियों के महेंद्रगढ उपस्थ्ति होने पर इस क्षेत्र के लोगों को नारनौल के चक्कर लगाने से निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर उनकी उर्जा व धन की बचज होगी। आमजन की शिकायतों का निवारण सप्ताह में एक दिन उपायुक्त की अध्यक्षता में किया जाता था। अब प्रत्येक मंगलवार को जिला अधिकारी आमजन की शिकायतों को सुनने व समाधान के लिए महेंद्रगढ अपना कार्यालय कार्य करेंगे तथा मंगलवार को अवकाश होने पर अगले दिन महेंद्रगढ में कार्यालय लगाया जाएगा।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे  आमजन की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करें जिससे आमजन सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं का व्यावहारिक जीवन में लाभ उठा सकें ।

इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी लता शर्मा  ने बताया कि कार्याल्य का अवलोकन के दौरान सतनाली बास के विजे सिंह अपनी पत्नी सुनीता आशावर्कर के मातृत्व अवकाश से संबंधित आवेदन ले कर आया था जिसकी विजे सिंह को व्यापक जानकारी दी गई। विजे सिंह ने प्रशासन द्वारा सभी कार्यालय के यहां लगाने के निर्णय पर खुशी जाहिर की।

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोंहन ने पुलिस स्टेशन महेंद्रगढ़ में लोगों की शिकायतें सुनी जिसमे ज्यादातर जमीनी विवाद से संबंधित थी उन्होने संबंधित पुलिस अधिकारियों को जल्द निपटाने के आदेश दिए। इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी लता शर्मा, इन्सपेक्टर रमेशचंद, जिला कल्याण विभाग से राजपाल, डिप्टी सुपरिटेडेट सुदेश पुनिया, परिवाद लिपिक रामपाल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *