बदहाल सड़क, उड़ती धूल से परेशान मंदोला में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मास्क बांट किसान नेता राजू मान ने किया प्रशासन को सचेत


 सड़क निर्माण के चलते उड़ती धूल से परेशान उपमंडल के गांव मन्दोला के ग्रामीणों का गुस्सा आज फुट पड़ा। उन्होंने किसान नेता राजू मान की अगुवाई में गांव के बस स्टॉप पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने ठेकेदार के साथ प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि धूल के गुबार से उनका जीना दूभर हो गया है और बीमारी का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच किसान नेता राजू मान ने बचाव के लिए ग्रामीणों को मास्क बांटे।

  मान ने कहा कि पिछली सरकार ने 148बी को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया था। लेकिन हरियाणा की वर्तमान गठबंधन सरकार ने इसे मंदोला तक लाकर रोक दिया और आगे इसका दर्जा घटाकर स्टेट हाईवे कर दिया है। जिससे लोगों में नाराजगी है। लंबे समय से लोग इसके खस्ताहाल से त्रस्त थे। अब काम शुरू हो हुआ है लेकिन बढ़ते प्रदूषण से लोगों को सांस लेना मुश्किल हो रखा है। सड़क के साथ लगते घरों में ही नहीं पूरे गांव में धूल की परत जम रही है। ग्रामीणों के साथ खुले में बंधे मवेशी बीमार हो रहे हैं। मुख्य मार्ग पर स्टेडियम में बच्चे खेलने जाते हैं उनको भी परेशानी हो रही है।

 उन्होंने प्रशासन और ठेकेदार को सचेत करते हुए कहा कि सड़क निर्माण में तेजी लाने और इसके बनने तक इस पर दिन में कम से कम चार बार पानी का छिड़काव होना चाहिए ताकि धूल ना उड़े। उन्होंने कहा कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो दादरी में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस अवसर पर रणसिंह, लीलाराम, किशोरी, दिलबाग, मुकेश, राजा, मांगेराम, महीपाल, ईश्वर सिंह, खुशीराम, विजय, अत्तर सिंह, पोहकर, देवीदान, अनिल समेत अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *