कोरोनाकाल में भी छाया रहा खोरी का सरकारी स्कूल

शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी शैक्षणिक, सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में गत पांच वर्षों से जिले में अपनी विशिष्ट उपस्थिति दर्ज करवा रहे खोरी के सरकारी स्कूल ने कोरोनाकाल में भी अपनी साधना जारी रखी है।जिले के खंड खोल का सर्वाधिक छात्र संख्या वाला राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खोरी वर्ष भर ऑनलाइन  विभागीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर छाया रहा है। विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी,  कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता कला उत्सव,टैलेंट सर्च, गीता जयंती प्रतियोगिता तथा रंगोत्सव में खंड तथा जिले पर विशिष्ट उपस्थिति दर्ज कराते हुए राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व किया है। इतना ही नहीं जेईई मेंस कर विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। उक्त जानकारी देते हुए विद्यालय की स्टाफ सचिव मुकेश कुमार सैनी ने बताया कि विज्ञान प्रदर्शनी में खंड स्तर पर जहां जूनियर तथा सीनियर दोनों वर्गों में विद्यालय विजेता रहा, वहीं जिला स्तर पर जूनियर वर्ग सर्वश्रेष्ठ रहा सीनियर वर्ग ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। सीनियर वर्ग में मेधावी छात्रा पूजा तथा जूनियर वर्ग में प्रतिभाशाली छात्रा सपना विज्ञान पत्र वाचन प्रतियोगिता में जिले भर में विजेता रहे।

कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ में विद्यालय खंड तथा जिले स्तर पर ओवरऑल विजेता रहा तथा मंडल स्तर पर विद्यालय के सर्वाधिक विद्यार्थियों ने जिले का प्रतिनिधित्व किया जिनमें छात्रा पूजा निबंध लेखन में राज्य स्तर तक पहुंची। ऑनलाइन कला उत्सव तथा ऑनलाइन टैलेंट सर्च प्रतियोगिताओं में भी इस वर्ष विद्यालय खंड तथा जिला स्तर पर विजेता रहा तथा राज्य स्तर पर सीनियर वर्ग में छात्रा पल्लवी तमन्ना ने जूनियर में छात्रा नीतू,हितेश ने विजेता रहकर जिले का गौरव बढ़ाया। गीता जयंती प्रतियोगिता में भी खंड स्तर पर ओवरऑल विजेता रहकर जिले तथा राज्य स्तर पर विद्यालय की टीम ने प्रेरक प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने बताया कि शिक्षकों के लिए विभाग ने पहली बार प्रारंभ की रंगोत्सव नाम की प्रतियोगिता में खंड खोल से सर्वाधिक प्रतिभागी खोरी विद्यालय से रहे, जिनमें से सरोज यादव, लखनपाल तथा रणधीर सिंह जहां जिला स्तर पर विजेता रहे,वहीं प्राध्यापिका सरोज यादव ने राज्य स्तर पर तृतीय स्थान पाकर विद्यालय व जिले को गौरवान्वित करवाया।

इतना ही नहीं इस कठिन काल के दौरान भी विद्यालय ई-लर्निंग में खंड खोल का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय घोषित किया गया तथा सर्वाधिक सक्षम व स्टार टीचर्स विद्यालय से चयनित किए गए।इसी वर्ष विद्यालय के मेधावी छात्र साहिल व विपिन ने जेई मेंस की परीक्षा उत्कृष्ट परसेंटाइल के साथ क्वालीफाई कर विद्यालय का नाम रोशन किया।करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाले विद्यालय के बहुमंजिला भवन का निर्माण कार्य भी इसी सत्र के दौरान प्रारंभ हुआ, जो अभी जारी है। प्राचार्य टेकचंद ने इस सफलता का श्रेय शिक्षकों अभिभावकों तथा विद्यार्थियों की टीम वर्ग को दिया है वहीं खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह कनगवाल ने विद्यालय की उपलब्धियों को खंड तथा जिले के लिए प्रेरक बताया है। जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने विद्यालय की उपलब्धियों के लिए विद्यालय की समर्पित टीम को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *