कौन हैं श्याम रंगीला? वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कर रहे तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 और 2019 की तरह इस साल भी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय चुनाव लड़ चुके हैं। अब एक और नाम सामने आ रहा है, वह है मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला का, जो कि पीएम मोदी की मिमिक्री करने के लिए अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। उन्होंने खुद यूपी के वाराणसी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने के बारे में मन बनाने की बात की है।

आपको बता दें कि श्याम रंगीला एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वाराणसी में मतदाताओं को सूरत और इंदौर के विपरीत एक वैकल्पिक विकल्प प्रदान करेंगे। आपको बता दें कि सूरत से भाजपा के मुकेश दलाल और इंदौर से शंकर लालवानी निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं।

4. 2022 में श्याम रंगीला राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए थे। पार्टी में शामिल होने से पहले उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को भी टैग किया और कहा कि यह निराशाजनक है कि टीवी शो में नहीं जा सके क्योंकि लोग आपसे डरते हैं। पूछ रहे हैं कि क्या उनकी मिमिक्री करना अपराध था।

5. श्याम रंगीला ने दावा किया कि उन्होंने 2014 के आम चुनावों में पीएम मोदी और भाजपा का समर्थन किया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में राजनेताओं के व्यंग्य और नकल के प्रति बढ़ती असहिष्णुता ने उनका मन बदल दिया और उन्हें राजनीति में उतरने के लिए मजबूर किया।